Bhagalpur News:वाहन चेकिंग के दौरान दो ट्रक से 196 कार्टून अंग्रेजी शराब तथा 18,600 लीटर कच्चा देसी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार


ग्राम समाचार, भागलपुर। गुप्त सूचना के आधार पर भागलपुर के सीनियर एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में बुधवार देर रात्रि जगदीशपुर थानाध्यक्ष संजय सत्यार्थी और बायपास थाना अध्यक्ष सुनील कुमार झा तथा अबकारी विभाग के अधिकारियों के द्वारा चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान के दौरान जगदीशपुर थाना क्षेत्र के खीरीबांध और सन्हौला मोड़ के समीप दो ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी और देसी शराब शराब बरामद की गई है। भारी संख्या में पुलिस बल के साथ वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहन चेकिंग के दौरान  शराब लदे एक ट्रक को खीरीबांध के निकट पकड़ा गया वहीं शराब लदे दूसरी ट्रक को सन्हौला मोड़ के निकट पकड़ा गया। दोनों ट्रक में भारी मात्रा में देशी एवं विदेशी शराब बरामद किया गया। बता दें कि भागलपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप इस मार्ग से गुजरने वाली है। इसी को लेकर बाईपास के निकट ट्रक को रोक रोककर तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान ट्रकों की लंबी कतार लग गई। पहली ट्रक को खीरी बांध टाटा मोटर के निकट शराब के साथ पकड़ा गया फिर भी पुलिस द्वारा तलाशी जारी रही। तभी दूसरी ट्रक को जगदीशपुर के सन्हौला मोड़ के निकट पकड़ी गई। दोनों ट्रकों 196 कार्टून अंग्रेजी शराब तथा 62 ड्रम देसी शराब बरामद किया गया है। इसके साथ ही दोनों ट्रक को जप्त किया गया है। पुलिस ने ने इस दौरान ट्रक चालक मध्य प्रदेश रीवा जिला निवासी धर्मेंद्र मिश्रा तथा उत्तर प्रदेश के अमेठी जिला निवासी लाल बहादुर सिंह को गिरफ्तार किया है। शराब बरामदगी को लेकर सीनियर एसपी आशीष भारती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि मद्य निषेध विभाग से सूचना मिली थी कि भागलपुर जिले से होकर भारी मात्रा में शराब की खेप गुजरने वाली है। इसी को लेकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान में जगदीशपुर थाना अध्यक्ष, बाईपास थाना अध्यक्ष तथा एसपी विधि व्यवस्था निसार अहमद शाह तथा आबकारी विभाग के अधिकारी भी शामिल थे। शराब बरामदगी पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। आखिर उन्होंने कहा कि होली को लेकर शराब की तस्करी पर रोक लगाने के लिए सघन वाहन चेकिंग अभियान जारी रहेगा। शराब तस्कर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि यह तस्कर स्थानीय नहीं है उसे चिन्हित कर लिया गया है। गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर बाहर भेजी जा रही है। शराब तस्कर के गिरोह पकड़े जाएंगे। एसएसपी से इस मार्ग पर होने वाले आए दिन जाम एवं दुर्घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जाम की समस्या का निदान लगभग हो चुका है। जाम की समस्या कम हो चुकी है। दुर्घटना पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कार्य योजना बना रही है। एसएसपी ने बताया कि जगदीशपुर थाना क्षेत्र के से नौगांव से 50 बोतल देशी शराब के साथ युवक सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया है।
Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें