Banka News:बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान के प्रति लोगों को किया जा रहा है जागरूक

ग्राम समाचार,बांका। महिला विकास निगम एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा आज बौंसी के सिकन्दरपुर पंचायत,साड़ामोड ओर सुजानीटिकर में बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान को लेकर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया।

 जिले के 90 स्थानों पर 30 दिनों तक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति कर लोगों को बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के प्रति जागरूक किया जा रहा है बिहार संगीत नाटक अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष वरिष्ठ रंगकर्मी प्रमोद कुमार त्रिपाठी के निर्देशन में बांका के विभिन्न पंचायतों में नाटक का मंचन किया जा रहा है ।

नाटक के माध्यम से बाल विवाह है होने वाले परेशानियों का जिक्र किया जा रहा है कम उम्र में शादी करने से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है। बच्चों भी कुपोषण के शिकार होते हैं। नाटक के माध्यम बच्चियों शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया। दहेज न लेने का संकल्प भी दिलाया गया। रंगकर्मी प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि यह कार्यक्रम आगे भी चलता रहेगा।इस मौके पर कलाकार में प्रशांत कुमार, मो चांद, अशोक कुमार सिंह, बजरंग साह, राकेश कुमार,रोहन कुमार,करण पासवान,दिपक प्रसाद सिंह, पूजा कुमारी, लाखों कुमारी,सोनी कुमारी  अपने अभिनय से सबका मन मोह लिया।
                ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें