Bhagalpur News:राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लिया शपथ, निकाली गई जागरूकता रैली

ग्राम समाचार,कहलगांव,भागलपुर। टाउन हॉल में मतदाता दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम प्रणव कुमार सहित एडीएम, डीडीसी और सदर एसडीओ ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया। इस अवसर पर जिला प्रशासन के कर्मचारी सहित जिले के वरिष्ठ मतदाता और दिव्यांग मतदाता के साथ-साथ 18 वर्ष पूरा कर चुके नए मतदाता भी कार्यक्रम में उपस्थित हुए। कार्यक्रम के दौरान जिला पदाधिकारी और अधिकारियों ने अपने अपने विचार रखे।

वहीं नए मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया। इसके पूर्व जिला प्रशासन की ओर से जागरूकता रैली निकाली गयी। जिसमें स्काउट-गाइड के बच्चे सहित स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। जो हाथों में मतदाता और मतदान की ताकत को लेकर लिखे गये स्लोगन की तख्तियां थामें हुए थे। रैली समाहरणालय से निकालकर शहर का परिक्रमा करते हुए टाउन हाल परिसर में आकर समाप्त हुई। उधर कहलगांव अनुमंडल के सभी प्रखंडों में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार, नवनियुक्त सन्हौला, अंचलाधिकारी अमित कुमार और कर्मीयों ने उपस्थित हो कर शपथ लिया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनो में अपनी मताधिकार का प्रयोग करेगें साथ ही और कहा कि  मतदान में सभी लोगों को जागरूक होना चाहिए और ईमानदारी पूर्वक इसे निभाना चाहिए। इस मौके पर प्रखंड के सभी कर्मी उपस्थित थे।
                              बिजय शंकर, ग्राम समाचार, भागलपुर
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें