Rewari News: रेवाड़ी के एकमात्र ह्रदय रोग संस्थान मेट्रो उमकल को नैशनल बोर्ड ऑफ हैल्थ (NABH ) द्वारा मिली मान्यता

रेवाड़ी के मैट्रो हॉस्पिटल को मिली नभ (NABH) से मान्यता। हॉस्पिटल की तरफ से कार्यक्रम का आयोजन. सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने की बतौर मुख्य अतिथि शिरकत. 


ग्राम समाचार,  रेवाड़ी (हरियाणा)। हरियाणा में  रेवाड़ी के एकमात्र ह्रदय रोग संस्थान मेट्रो उमकल को NABH यानी नैशनल बोर्ड ऑफ हैल्थ द्वारा मान्यता मिलने पर एक होटल में कार्यक्रम और पीसी का आयोजन किया गया। 

 कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।  कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने संस्थान की टीम को इस उपलब्धी के लिए बधाई दी और कहा कि यह रेवाड़ी जिले के लिए गौरव की बात है कि इस संस्थान को बेहतर सुविधाओं के लिए नवाजा गया है।  अब इस संस्थान में सुविधाओं का विस्तार होगा और गरीब मरीजों को सस्ती दरों पर दवाइयां और इलाज मिल सकेगा।

 कार्यक्रम के दौरान आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा स्वस्थ्य क्षेत्र में आयुष्मान भारत समेत अनेक योजनाए चलाई जा रही है जिसका हर वर्ग को लाभ मिल रहा है। 

 वहीं मैट्रो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटलस के मुख्य क्षेत्रीय कार्यकारी अधिकारी डॉ संदीप चतरथ ने बताया कि मेट्रो हॉस्पिटल रेवाड़ी जिले में एकमात्र प्रमाणित संस्थान के रूप में कार्य कर रहा है जोकि मानेसर से जयपुर के बीच में एकमात्र ऐसा संस्थान है जिसे यह मान्यता प्रदान की गई है। 

 उन्होंने बताया कि ये मान्यता 683 मुख्य नियमो की कड़ी अनुपालना के बाद ही प्रदान की जाती है उन्होंने बताया कि रेवाड़ी रीजन में मेट्रो संस्थान में बाईपास सर्जरी समेत चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी तमाम आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है।  इस अवसर पर अस्पताल प्रबंधन की ओर से डॉ अश्विनी कुमार, डॉ भूपेंद्र बठला, डॉ स्वप्ना मित्रा, सीए सिद्धार्थ जैन और प्रवीण गुप्ता समेत स्टाफ के सदस्य और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

- राजेश शर्मा, ग्राम समाचार रेवाड़ी (हरियाणा)।
Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें