पीने को साफ पानी नहीं दे पाए और चांद और रॉकेट की बात करते हैं मोदी जी : राहुल गांधी



ग्राम समाचार (गोड्डा)।  झारखंड के गोड्डा जिले के  मेहरमा में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए दिखे।  गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने झारखंड के महागामा विधान सभा क्षेत्र के  प्रत्याशी दीपिका पांडेय सिंह  के पक्ष में गोड्डा के मेहरमा प्रखंड स्थित बलबड्डा हाई स्कूल मैदान में चुनावी रैली को संबोधित किया।

उन्होंंने यहां नोटबंदी, पेयजल, बेरोजगारी और  महंगाई का मामला उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश के 10 उद्योगपतियों का टैक्स माफ किया है। 21वीं सदी में पानी नहीं है और प्रधानमंत्री मोदी चांद और रॉकेट की बात करते हैं। यहां जल, जंगल जमीन सबकुछ है,  लेकिन आपको पीने का पानी नहीं है। 

उन्होंने रघुवर दास को सबसे भ्रष्ट मुख्य मंत्री बताया। साथ ही उन्होंने मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे सिर्फ मोदी जी का दिनभर फोटो दिखाते हैं  विपक्ष का नहीं। 

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने मेक इन इंडिया बनाया लेकिन यह तो रेप इन  इंडिया हो गया।


उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्‍टाचारी बताते हुए आरोप लगाया कि गरीबों से पैसा लेकर देश के 15-20 उद्योगपतियों को दे दिया। राहुल गांधी ने कहा कि,  महंगाई के बारे में सबको पता है, प्रधानमंत्री को शायद नहीं पता होगा क्‍योंकि वे दूसरी दुनिया में रहते हैं।

राहुल ने कहा कि यहां के किसान दुखी हैं, मजदूर दुखी हैं, दुकानदार, बेरोजगार युवा दुखी हैं,  लेकिन उद्योगपति खुश हैं।  15-20 उद्योगपति खुश हैं क्‍योंकि 24 घंटा मोदी उनको पैसा देते हैं।

उन्‍होंने नोटबंदी का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि,  नोटबंदी  के जरिए गरीबों के जेब से पैसा छीनकर नरेंद्र मोदी ने उद्योगपतियों को पैसा दिया। साथ ही  कहा कि गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्जा माफ होगा। हम अमीरों की सरकार हटाएंगे और गरीबों की सरकार बनाएंगे।

उन्‍होंने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्‍होंने  कहा, 'मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं। मेरा काम झूठ बोलना नहीं है। नरेंद्र मोदी भ्रष्‍टाचार का जिन्‍न है।  नरेंद्र मोदी का मतलब भ्रष्‍टाचार है।'

उन्‍होंने आगे कहा कि चुनाव समाप्त होते ही लोगों पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ेगी। प्याज 200 रुपये प्रति किलो होगा। सभी वस्तुओं पर टैक्स बढ़ाने की तैयारी है।

उन्होंने  कहा कि गरीबों का पैसा लेकर 10- 15 अमीरों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार एक बार फिर अमीर, उद्योगपतियों को पैसा देना बंद करे और किसानों,  गरीबों को देना शुरू करे तो देश की अर्थव्‍यवस्‍था खड़ी हो जाएगी। लेकिन नरेंद्र मोदी डरा हुआ हिंदुस्‍तान चाहते हैं। वह चाहते हैं कि -  एक राज्‍य को दूसरे राज्‍य से, एक धर्म को दूसरे धर्म से बांटकर सरकार बनी रहे। आपका धन है झारखंड, झारखंड गरीब प्रदेश नहीं है यहां की जनता गरीब है, किसान गरीब हैं, युवा गरीब हैं, गठबंधन की सरकार बनने के बाद पैसा आपके हाथ में आना शुरू हो जाएगा। आप माल खरीदना शुरू करोगे, झारखंड भी छत्‍तीसगढ़ की तरह अमीर हो जाएगा।



राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस,  झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्‍ट्रीय जनता दल का गठबंधन राज्‍य को मजबूती प्रदान करेगा।

उन्‍होंने आज सुबह ट्वीट कर कहा था-

बता दें कि सत्‍तारूढ़ भाजपा के खिलाफ राजद और झारखंड मुक्तिमोर्चा के साथ गठबंधन में कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 
 - ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट।

Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें