Rewari News : रोडवेज डिपो में सांझा मोर्चा ने गेट मीटिंग कर 24 जनवरी को चक्का जाम हड़ताल की चेतावनी दी


हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आहवान पर रेवाड़ी डिपो में गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सांझा मोर्चा रेवाड़ी डिपो प्रधान ने संयुक्त रूप से की एवं संचालन डिपो प्रधान प्रवीण यादव ने किया। गेट मीटिंग में सांझा मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य सुमेर सिवाच, रणबीर गहलोत, दिनेश हुड्डा, बिट्टू हुदिना, सुरेश सांगवान विशेष रूप से उपस्थित रहे।



सुमेर सिवाच व अन्य सांझा मोर्चा के नेताओ ने बताया की हरियाणा सरकार रोडवेज कर्मचारियों के मांग मुददौं को लेकर गंभीर नहीं है, इसमे मुख्य रूप से कर्मचारियों के अर्जित अवकाश में कटौती कर जले पर नमक डालने काम किया गया हैं वही कर्मशाला के कर्मचारियों को सदियों से मिलने वाले त्योहारों की छुट्टी बंद कर भददा मजाक किया है, कर्मचारियों को तकनीकी वेतनमान नहीं दिया जा रहा, लगातार 7 वर्ष के कर्मचारियों के दिपावली पर दिऐ जाने वाले बोनस को हरियाणा सरकार डकार गई है, न्यायालय के निर्णय के बाद भी कर्मचारियों को जवाईनिंग तिथि से पक्का नही किया जा रहा, *परिवहन मंत्री से हुई वार्ता में मानी गई मांगों के हरियाणा सरकार द्वारा अभी तक घोषणा अनुसार कोई भी आदेश जारी नही किये जा रहे, कुछ आदेशों को जारी किया उनकी पालना विभाग के आला अधिकारियों द्वारा नहीं कि जा रही*। हजारों रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा के आह्वान पर करनाल स्थित मुख्यमंत्री आवास पर प्रर्दशन एवं घेराव कर रोष प्रकट किया गया था वही मोके पर आला अधिकारियों द्वारा 10 जनवरी से पूर्व सांझा मोर्चा के वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत कर कर्मचारी मांगों का समाधान करना सुनिश्चित किया गया था परंतु समाधान तो दूर सरकार द्वारा बात करना तक मुनासिब नहीं समझा विरोध स्वरूप रोडवेज कर्मचारी में भारी रोष है।इसी को लेकर 24 जनवरी को रोडवेज कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर जाने के लिए वाधय होंगे।इस दौरान होने वाली क्षति पूर्ति की जिम्मेदारी स्वयं हरियाणा सरकार की होगी।कर्मचारी नेताओं ने कडे शब्दों में सरकार की निंदा करते हुए यह भी बताया की हरियाणा सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ियल रवैया अपनाते हुए अपनी कुंभकर्णी नींद से नहीं जागी तो रोडवेज कर्मचारी छात्र, मजदूर, महिला, आदि जनता के सहयोग से 24 जनवरी को एक दिन की चक्का जाम हड़ताल करते हुए आगामी आंदोलन का बिगुल बजाने का काम करेंगे।



नेताओं द्वारा हरियाणा सरकार से यह भी मांग की जाती हैं कि हरियाणा एवं केंद्र सरकार द्वारा हिट एंड रन के नाम से चालक विरोधी काला कानून वापिस ले, हरियाणा सरकार द्वारा 265 रूटों पर दिऐ जाने वाले प्रमीटों पर रोक लगाकर विभाग मे बसों का बेडा बढाने का काम करे,वही विभाग में आने वाली 375 इलेक्ट्रिक बसों को प्राईवेट मालिकों को प्रमीट देने के वजाय हरियाणा रोडवेज के बेड़े में लेकर विभाग में कर्मचारियों की पक्की भर्ती की जाए जिससे रोडवेज का कर्मचारी हरियाणा सहित देश वासियों को उचित परिवहन सेवा दे सके।



इस मौके पर प्रधान शवि कुमार, प्रधान राजपाल यादव, प्रधान प्रवीण यादव, प्रधान संजय यादव, प्रधान यशपाल, प्रधान बीर सिंह, प्रधान प्रवीण, प्रधान दिनेश,अभय यादव, नरेंद्र दख़ोरा, विनय कुमार, रविंदर झाडोदा, सुदेश यादव, मोहिंदर सिंह, देवेंद्र सिंह, बीरेंदर, बलबीर गुर्जर आदि कार्यकर्ता व कर्मचारी शामिल रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें