Chandan News: पुलिस ने चालीस पेटी शराब सहित शराब में प्रयुक्त पिकअप वाहन समेत चालक सह शराब तस्कर किया गिरफ्तार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। सुबे के मुखिया माननीय नितीश कुमार का कानून बिहार में पूर्ण शराबबंदी है, बावजूद शराब तस्कर बांका में रोज आए दिन पुलिस के हफ्ते चढ़कर सलाखों के पीछे जाने को तैयार है, होंगे भी क्यों नहीं, जब बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, बावजूद बिहार में बड़े ही आराम से शराबियों को चोरी छुपे शराब के शौकीन रसूखदार को शराब मुहैया हो जाती हो। बस फर्क इतना ही है। शराबबंदी कानून के पूर्व शराब के शौकीन उचित मूल्य पर शराब की सेवन करते थे, लेकिन 2016 के बाद शराबबंदी कानून में अवैध शराब कारोबार का इजाफ़ा देखने को मिलती हैं।जहां ऊंचे दामो पर कहीं न कहीं शराब कारोबारी पुलिस को आंखों में धूल झोंक कर बड़े आराम से शराब पियक्कड़ तक पहुंचा कर मोटी कमाई करने में रोज अलग-अलग तरीके का जुगाड़ अपना रही है। लेकिन बांका पुलिस भी ऐसे अवैध शराब कारोबारियो को धूल चटाने में तत्पर दिखते नजर आ रहे हैं। ज्ञात हो की बांका जिले के 


बिहार और झारखंड सीमा क्षेत्र के चांदन थाना पुलिस लगातार शराब की खेप पकड़ने में सफलता हासिल कर रही है। बरहाल चांदन थाना पुलिस ने शुक्रवार को अहले सुबह थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार के नेतृत्व में गश्ती अभियान में सामिल पु अ नि धर्मेंद्र कुमार आदि पुलिस बल के संयुक्त में वाहन जांच के क्रम में चांदन नदी पुल के समीप देवघर की ओर से आ रही पिकअप वाहन को जांच हेतू रोकने का प्रयास किया। लेकिन वाहन चालक पुलिस का वैन देखकर भागने का भरपूर प्रयास करते हुए कुछ दूर निकल गया। जिसे चान्दन पुलिस बल को संदेह होने पर भाग रहे वाहन को खदेड़कर धर दबोचने में सफल हुए। और वाहन की तलाशी ली गई,तलाशी के क्रम में वाहन में लदा चालीस पेटी में कुल 360 लीटर विदेशी शराब जप्त की गई। साथ ही साथ पिकअप वाहन चालक सह शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया ।गिरफ्तार चालक का पहचान बेगूसराय जिला के सिंघोल पोखर थाना अंतर्गत ग्राम सुशिल नगर निवासी विशेषर साह के पुत्र धर्मेंद्र कुमार के रूप मे की गई।आशय की जानकारी देते हुए चांदन थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि जप्त शराब व प्रयुक्त वाहन रजिस्ट्रेशन नंबर पर अग्रिम कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार शराब तस्कर के विरुद्ध मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें