Bounsi News: दिग्विजय मंदार मैराथन का किया गया 14 वां भव्य आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। दिग्विजय मंदार मैराथन का 14 वां भव्य आयोजन गुरुवार को मंदार तराई अवस्थित बायोडायवर्सिटी मैदान में किया गया। मंदार मैराथन पर यूपी के धावक, धाविकाओं ने अपना दबदबा बनाए रखते हुए नगद पुरस्कार के अलावे ट्रॉफी और शील्ड अपने नाम कर लिया। आयोजित हाफ मैराथन में पुरुष वर्ग के धावकों में यूपी के बलिया निवासी ईश्वर चंद्र वर्मा ने सबसे पहले परिक्रमा पथ का दो चक्कर लगाकर 11 किलोमीटर की दूरी तय कर लिया। वहीं महिला वर्ग में पटना के बीएसएसए एकेडमी की अंजली कुमारी ने परिक्रमा पथ का एक चक्कर लगाकर जीत हासिल कर ली। इस अवसर पर दिग्विजय मंदार मैराथन में पहुंचे पूर्व मंत्री जावेद इकबाल अंसारी, पूर्व बांका सांसद पुतुल कुमारी एवं स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की पुत्री मानसी सिंह सहित अन्य के द्वारा हरी झंडी दिखाकर हाफ मैराथन को रवाना किया गया। धावक एवं धाविकाओं को रवाना करने के पूर्व मंच पर दीप प्रज्वलित कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई। दिग्विजय मंदार मैराथन में देश के विभिन्न राज्यों से धावक एवं धाविका भाग लेने पहुंचे हुए थे। जबकि अत्यधिक ठंड और बेहतर प्रचार प्रसार नहीं होने की वजह से धावकों की संख्या काफी कम भाग लेने पहुंची हुई थी। सबसे पहले पुरुष वर्ग के दौड़ को संपन्न करवाया गया। जिसमें दूसरे स्थान पर बीएस एस ए पटना के विकास राय, तीसरे स्थान पर यूपी के बुलंदशहर निवासी मनोज कुमार लोधी, चौथे स्थान पर बांका लक्ष्मीपुर चपरा निवासी पृथ्वी कुमार, पांचवें नंबर पर यूपी के पवन कुमार, छठे नंबर पर यूपी बनारस निवासी ब्रजेश कुमार यादव, सातवें नंबर पर यूपी के मंजीत यादव, आठवें स्थान पर नवादा के कृष्ण कुमार, नौवें स्थान पर यूपी के जेपी कुमार और दसवें स्थान पर बांका के कानपुर निवासी संजीव रहे। महिला वर्ग के धाविका में दूसरा स्थान यूपी बनारस निवासी तामसी सिंह, तीसरे स्थान पर बलिया की संध्या यादव, चौथे स्थान पर भागलपुर की मुस्कान सिंह, पांचवें स्थान 




पर इलाहाबाद की नीता पटेल, छठे स्थान पर भागलपुर की सोनू प्रिया, सातवें स्थान पर झारखंड गोड्डा की सबीना बास्की, आठवें स्थान पर दुमका की दीपिका कुमारी, नौवें स्थान पर बिजली हेंब्रम और दसवें स्थान पर भागलपुर की प्रिया कुमारी रही। प्रथम स्थान प्राप्त पुरुष वर्ग के तीन एवं महिला वर्ग के तीन धावक धाविकाओं को आयोजन समिति की ओर से 21000, द्वितीय स्थान प्राप्त महिला एवं पुरुष धावकों को 11000 और तृतीय स्थान प्राप्त महिला एवं पुरुष धावकों को 5000 के चेक के अतिरिक्त ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं मंदार मैराथन में शामिल दोनों समूह के अन्य धावकों को प्रशस्ति पत्र और मेडल दिया गया। इस मौके पर पूर्व पर्यटन मंत्री डॉ जावेद इकबाल अंसारी ने स्वर्गीय दिग्विजय सिंह को याद किया। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह किसी एक वर्ग के नेता नहीं थे। उनके नजर में सभी एक समान थे। साथ ही उन्होंने कहा कि वह मुझे एक छोटे भाई की तरह मानते थे और अच्छी नसीहत दिया करते थे। पूर्व मंत्री ने कहा कि दादा जात-पात की राजनीति नहीं करते थे। यही कारण है कि आज भी हर वर्ग और हर दालों के नेता उन्हें सम्मान देते हैं। कार्यक्रम को पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने भी संबोधित करते हुए बताया कि दादा की याद में इस कार्यक्रम को आयोजित किया जाता है। जिसका मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं को बढ़ाना है। यहां के धावक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन करें। कार्यक्रम को पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिंह, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, जिला परिषद नीलम सिंह सहित अन्य ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार मिश्रा, बांका के पूर्व सभापति संतोष सिंह, जवाहर झा, व्यावसायिक कल्याण समिति अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, बंटी पाठक, किशोर मंडल, विश्वजीत सिंह, हिम्मत सिंह, भाजयुमो के मनीष राय, पूरन लाल टुडू, राजाराम अग्रवाल, सोनू चौधरी सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें