Banka News: ग्राम कचहरी सचिव संघ ने भरी हुंकार लेकर रहेंगे अधिकार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। ग्राम कचहरी में सेवा दे रहे ग्राम कचहरी सचिव संघ ने  पांच सूत्री मांगों को लेकर फिर एक बार अपनी आवाज बुलंद की है। रविवार को बांका भयहरण स्थान परिसर में पूरे जिला के ग्राम कचहरी सचिवों ने सामूहिक बैठक कर 9 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक पटना में धरना प्रदर्शन को लेकर रणनीति तैयार की। ग्राम कचहरी सचिव संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा ने बताया कि पिछले 16 वर्षों से एक मजदूर के भी कम मानदेय पर सरकार ग्राम कचहरी सचिवों से कम ले रही है। सरकारी आंकड़ों में भी ग्राम कचहरी सचिवों के कर्तव्य एवं दायित्वों का परिणाम सरकार देख चुकी है। पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर ग्राम कचहरी में सुनवाई करने योग्य मामलों को ग्राम कचहरी में निष्पादन के लिए भेजा जा रहा है। ग्राम स्तर पर सस्ते 

एवं सुलभ न्याय व्यवस्था में ग्राम कचहरी सचिव अहम भूमिका निभा रही है। बावजूद सरकार न्याय सचिवों के साथ सौतेलेपन का व्यवहार कर रही है। उन्होंने बताया कि सचिव संघ के पांच सूत्री मांगों में सर्वप्रथम राज्य कर्मी का दर्जा, मानदेय बढ़ोतरी, ईपीएफ का लाभ, अनुकंपा पर बहाली, एवं नगर पंचायत सचिवों का समायोजन शामिल है। जानकारी देते हुए बताया कि सरकार तक अपनी आवाज पहुंचने के लिए बिहार राज्य ग्राम कचहरी सचिव के आह्वान पर 9 अक्टूबर से लेकर 12 अक्टूबर तक पटना गर्दनीबाग में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन का कार्य किया जाएगा। धरना प्रदर्शन में भाग लेने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पटना आने का निवेदन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा, संघ सचिव अनुपम कुमारी, कोषाध्यक्ष लक्ष्मीकांत मंडल, सचिव बिंदु कुमारी सहित बड़ी संख्या में ग्राम कचहरी सचिव मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें