Banka News: दो अलग-अलग जगहों से विदेशी शराब के साथ प्रयुक्त वाहन जप्त तस्कर गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। राज्य में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब कारोबारी की हौसला बुलंद है। वही बांका पुलिस प्रशासन एवं मध् उत्पाद विभाग भी लगातार शराब कारोबारियों को धूल चटाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ताजा मामला शंभूगंज थाना क्षेत्र की है जहां गुप्त सूचना के आधार पर पाकुडी गांव स्थित किराना दुकान में छापेमारी अभियान चलाकर 25 पेटी विदेशी शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। शराब की मात्रा ब्लेंडर्स व्हिस्की रॉयल चैलेंज व्हिस्की रॉयल स्टैग व्हिस्की इंपिरियल ब्लू व्हिस्की मैजिक मोमेंट वोडका बकार्डी लेमन  का 479 बोतल यानी 220.865 लीटर शराब बरामद की गई जो किराना दुकान मैं विभिन्न बोरी में छिपा कर रखा था। किराना दुकानदार सह शराब कारोबारी की पहचान शंभूगंज थाना की (गड़ी मोहनपुर) गांव निवासी शुभग लाल प्रसाद सिंह के पुत्र अनुज कुमार सिंह के रूप में की गई। गिरफ्तार शराब तस्कर से पूछताछ करने से बताया कि आने वाली दुर्गा पूजा के अवसर पर शराबियों की मांग को लेकर देवघर से शराब मंगाया गया था। इस 




छापेमारी अभियान में  मध् निषेध पदाधिकारी सरस्वती कुमारी व मध्य निषेध के अवर निरीक्षक दीपक महतो आदि पुलिस सामिल थे। इस संबंध में मध् उत्पाद पदाधिकारी सरस्वती कुमारी ने बताई की गिरफ्तार शराब कारोबारी के विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई करते हुए  किराना दुकान सील कर दिया गया है। वहीं दुसरी और बांका उत्पाद विभाग टीम में शामिल सहायक अवर निरीक्षक अरविंद कुमार ने रविवार की सुबह भलजोर चेक पोस्ट वाहन जांच के क्रम में एक पिकअप वाहन में लोडेड सीमेंट के बोरियों में छिपा कर ले जा रहे 2352 बोतल विदेशी शराब व शराब में प्रयुक्त किया गया पिकअप वाहन को भी जप्त करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार वाहन चालक सह शराब तस्कर थाना मधुपुर जिला देवघर के मोहम्मद अख्तर के पुत्र मोहम्मद अवरेज एवं सह चालक मधुपुर थाना चांदमारी गांव अशोक रजवार के पुत्र सुभाष रजवार के रूप में की गई। गिरफ्तार तस्कर से सघन पूछताछ पूछताछ करने पर बताया कि, शराब कि खेप जामताड़ा से भागलपुर डिलेवरी के लिए ले जा रहा था। जो दोनों स्थानों की शराब की खेप बांका पुलिस व मद्य उत्पाद विभाग टीम के हत्थे चढ़ गया। इधर उत्पाद विभाग टीम गिरफ्तार तस्कर व जप्त वाहन  निबंधन संख्या BR-11-GD-9364 पर अग्रिम कार्रवाई करते हुए शराब तस्करों को बांका जेल भेज दिया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें