Chandan News: मानसी के हत्यारे को फाँसी की सजा को लेकर निकलेगी न्याय यात्रा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। परी फाउंडेशन के सामाजिक कार्यकर्ता योगिता भयाना एवं संत नरहरि स्वर्णकार समाज के ब्रह्म प्रकाश ठाकुर आदि कार्यकर्ताओं ने कांवरिया पथ के विश्वकर्मा नगर स्थित ब्रह्म प्रकाश ठाकुर की आवास पर रविवार 27 अगस्त को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर लोगों से अपील करती हुई बताई की में एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप हुं। मैं दबे कुचले लोगों के हो रही अन्याय पर उनको यथा संभव न्याय दिलवाने के लिए ही हूं। इसी क्रम में उन्होने बताई की गत वर्ष 2022 को होली के दिन चांदन बाजार के एक 7 वर्षीय बच्चों अपहरण कर  दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या कर दिया था। जिस कांड में अब तक पांच आरोपी जेल की सलाखों में है। जिसे फांसी दिलाने को लेकर सोमवार 28 अगस्त को दुर्गा मंदिर चान्दन से ब्लॉक परिसर तक सैकड़ो लोगो की संख्या में न्याय यात्रा निकल जाएगी। बता दें कि मृत बच्ची की न्याय दिलाने को लेकर परी फाउंडेशन के समाजसेवी योगिता भयाना पीड़ित के घर चान्दन दूसरी बार आ रही है। विदित हो कि चान्दन में मार्च 2022 होली के दिन 7 साल की एक बच्ची का अपहरण कर लिया गया था जिसकी लाश उसी रात को रेलवे स्टेशन के पास बने पुलिया के नीचे बालू से दबे व खून से लथपथ बरामद किया गया था। इसके बाद पुलिसिया अनुसंधान के पश्चात संदेहास्पद 

विभिन्न ठिकानों से चंदन बाजार के ही चार आरोपी श्रीधर बरनवाल उर्फ गोलू अजय बरनवाल डोमन पासवान एवं इस कांड में संलिप्त ऑटो चालक सह पेंटर सागर सोनी को गिरफ्तार किया गया है। जो अब तक जेल के सलाखों में बंद है। इस कांड के अनुसंधान पर 1 साल बाद चांदन रेलवे स्टेशन की दो आरपीएफ जवान विमल कुमार  व पार्टिदार बीरबल भी इस मामले में जेल जा चुका है। जिसे बाद में अनुसंधान के पश्चात दोनों को फिलहाल बेल पर रिहाई किया गया है। इस तरह के जगन्य घटना को न्याय दिलाने जमुई जिला सांसद चिराग पासवान उपेंद्र कुशवाहा लोक जनशक्ति पार्टी  के पप्पू यादव, राष्ट्रीय जनता दल के रितु जायसवाल सहित कई पार्टी के नेताओं ने आकर न्याय दिलाने के आंदोलन में सहयोग किया था। इसके पूर्व भी पटना से लेकर चांदन मुख्यालय परी फाउंडेशन समाजसेवी योगिता भयाना व समाज सेवी ब्रह्म प्रकाश ठाकुर आदि आकर आंदोलन को प्रखर किया था।इस न्याय यात्रा अधिक से अधिक लोग शामिल सामिल होने की अपील की। उन्होने कही की जिस तरह दिल्ली के निर्भया कांड के दोषियों की तरह मानसी की हत्यारे को फाँसी नही हो जाती है, तब तक न्याय यात्रा जारी रखी जाएगी। हालांकि इस कांड में बांका पुलिस को साधुवाद देते हुए कही की हत्यारे को जेल के सलाखों तक पहुंचने में बांका पुलिस की महत्वपूर्ण योगदान रही है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें