Bounsi News: शादी के 8 दिन बाद ही दहेज के लिए बहू को पीटकर घर से भगाया, मामला दर्ज

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। शादी के 8 दिन बाद ही दहेज के लिए बहू को मारपीट कर घर से भगा देने का मामला सामने आया है। ताजा मामला बौंसी थाना क्षेत्र के मदारी गांव का है। जिस बाबत पीड़ित बहू के भाई ने लिखित आवेदन देकर बौंसी थाने में मामला दर्ज कराया है। मिली जानकारी के अनुसार बांका जिला के अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भीखनपुर गांव निवासी कुनकुन सिंह के पुत्र गौतम सिंह ने बौंसी थाने में लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है। आवेदन में बताया गया है कि, गौतम सिंह ने अपनी बहन राखी कुमारी की शादी बौंसी थाना क्षेत्र के मदारी गांव निवासी चानो सिंह के पुत्र सदानंद सिंह के साथ दिनांक 11/05/2023 को हिंदू रिती रिवाज के साथ किया था। साथी यह भी बताया गया कि, शादी में 150000 नगद एवं एक मोटरसाइकिल और अन्य सामान भी दिए गए थे। परंतु शादी के 8 दिन के बाद ही सदानंद सिंह,नीरा देवी, चानो सिंह, पंकज सिंह, कौशल्या देवी, तुलसी सिंह, बीणा देवी, मनोज सिंह एवं रानी देवी उक्त सभी ने मिलकर मारपीट कर बहन को भगा दिया और बोला कि अपने पिता जी से ₹300000 मांग कर लाओ तभी तुम्हें रख पाएंगे। नहीं तो तुम्हें जान से मार देंगे। उसके बाद मामले 

को महिला थाना ले जाया गया। महिला थाना में दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता कराने का प्रयास किया गया। उनलोगों को समझाया गया। परंतु किसी ने बात नहीं मानी और वहां से निकल गए। इसी दौरान मदारी गांव जाने के क्रम में खड़हरा निवासी दुर्गेश मिश्रा ने रास्ते में रोक कर सभी के साथ गाली-गलौज किया और धमकी दिया कि पैसा लाकर दो तभी तुम्हारी बहन को रखेंगे। बहन को लेकर जब उसके ससुराल मदारी गांव गए तो वहां भी सब मिलकर मुझे तथा मेरी बहन को गाली गलौज और धक्का-मुक्की कर वहां से भगा दिया। जिसके बाद बहन को लेकर बौंसी थाना आया। जहां उन लोगों को बुलाकर समझौता कराया गया। परंतु उन लोगों ने किसी की बात नहीं मानी और बोला कि जब तक पैसा नहीं दोगे तुम्हारी बहन को नहीं रखेंगे और जान से मार देने की धमकी भी दी। जिस बाबत बौंसी थाने में लिखित आवेदन देकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई गई है। फिलहाल पुलिस ने डोरी एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की पड़ताल में जुट गई है।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें