Banka News: सड़क दुर्घटना सेना के एक जवान घायल, इलाज को ले जा रहे रास्ते में तोड़ा दम

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। जिले के प्रखंड क्षेत्र के भागलपुर हंसडीहा सड़क मार्ग पर शनिवार देर शाम को मधाय गांव में सड़क दुर्घटना में सेना के एक जवान बुरी तरह घायल हो गए थे।इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर ले जाने के क्रम में रास्ते में मौत हो गई थी।दुर्घटना की सूचना के बाद रजौन पुलिस व परिजन घायल सैनिक को लेकर मायागंज अस्पताल भागलपुर जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी। अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।मृतक के शव का पोस्टमार्टम प्रशासनिक आदेश पर शनिवार रात में ही भागलपुर में करवाकर मृत सैनिक का शव परिजनों को सौंप दिया गया।रविवार को परिजन शव को लेकर पैतृक गांव टेकनी गांव पहुंचे।जैसे ही जवान का शव घर की दहलीज पर पहुंचा तो कोहराम मच गया. गमगीन माहौल में मौजूद ग्रामीणों ने परिजनों को ढांढस बंधाया और रस्म अदायगी के बाद अंतिम संस्कार के लिए भागलपुर के बरारी श्मशान घाट ले जाने के दौरान तिरंगा यात्रा निकाली गई। भागलपुर के बरारी श्मशान घाट में जवान के शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जाट स्टेशन हेडक्वार्टर के नायब सूबेदार अमित कुमार के नेतृत्व में 8 सैनिकों ने अपने साथी को गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी। इस अवसर पर अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन, प्रखंड जदयू अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य विपिन साह, रजौन पुलिस सहित कई जनप्रतिनिधि व ग्रामीण जन मौजूद रहे।गौरतलब है कि शनिवार की शाम को अरुणाचल प्रदेश में पदस्थापित प्रीतम कुमार अपने गांव टेकनी से राजावर मोड़ की ओर बाइक से जा रहा 

था। मधाय गांव के पास उनकी बाइक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर फरार हो गया था।इस टक्कर के बाद जवान की बाइक असंतुलित होकर सड़क पर पलट गई थी. बाइक के पलटने से जवान के मस्तिष्क में काफी चोट पहुंची थी।जिससे बाइक सवार जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जिन्हें पुलिस बलों व परिजनों द्वारा भागलपुर के मायागंज अस्पताल लाया जा रहा था। लेकिन घायल जवान की रास्ते में ही मौत हो गई।अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मृत जवान के बड़े भाई दीपक कुमार के अनुसार प्रीतम कुमार ने 2017 में इंडियन आर्मी ज्वाइन किया था और वह वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में पदस्थापित था. प्रीतम करीब 40 दिन पूर्व छुट्टी लेकरअपने घर टेकनी आया था और आज रविवार को अपने घर से वापस अरुणाचल प्रदेश ड्यूटी ज्वाइन करने जाना था।हमारे पिता सूर्यमोहन साह की मौत पूर्व में ही हो चुकी है।मृतक अपने पीछे दादा महावीर साह, मां अनीता देवी, भाई दीपक कुमार, बहन प्रीति कुमारी, जुली कुमारी को पीछे छोड़ गया है। वही मुजफ्फरपुर के स्टेशन हेडक्वार्टर के नायब सूबेदार अमित कुमार ने कहा कि मृतक जवान प्रीतम कुमार 1900 फील्ड रेजीमेंट यूनिट में नायब के पद पर अरुणाचल प्रदेश में पदस्थापित था। उन्होंने यह भी कहा कि मृत जवान प्रीतम कुमार को अंतिम संस्कार के पूर्व बरारी श्मशान घाट पर अंतिम सलामी एवं गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें