Rewari News : बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : महिला कुश्ती खिलाड़ियों को न्याय दो, कुश्ती संघ के अध्यक्ष यौन शोषण अपराधी बृजभूषण को गिरफ्तार करो, के जोरदार नारो के साथ राजीव चौक से सचिवालय तक विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जिसमे काफी वकीलों ने हिस्सा लिया। सचिवालय के मुख्य गेट पर यौन अपराधी बृज भूषण का पुतला दहन महिला वकील सुमन देवी के हाथो किया गया। वकीलों ने कहा की सरकार के लिए यह शर्म की बात है कि मैडल  लाकर देश का नाम रोशन करने वाली महिला खिलाड़ी जंतर मंतर पर न्याय की मांग कर रही है। बिना सर्वोच्च न्यायालय के बृजभूषण शरण के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज नहीं किया गया था । मुकदमा दर्ज होने के वावजूद दंड प्रक्रिया संहिता के मुताबिक जांच जानबूझकर को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है । पीड़ितो के 164 सीआरपीसी के बयान तक भी रिकॉर्ड नहीं किए गए है। उल्टा अपराधी बृज भूषण यहां वहां खिलाड़ियों के खिलाफ अनर्गल बातें  कर रहा है । वकीलों ने कहा कि क्या देश का कानून किसी का रुतबा और सरकार में उसकी सांझा दारी से संचालित होता है  या कानून सभी के लिए एक जैसा है । जब नामी खिलाड़ी हस्तियों के साथ ऐसा हो रहा है तो आप पीड़ित महिला को न्याय कैसे मिल पायेगा। कानूनी प्रक्रिया को तिलाजली देने की इजाजत नहीं दी जा सकती  उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाए ,तमाम पदो से हटाया जाए। महिला खिलाड़ी बेटियो को डराना बंद किया जाए। कार्यक्रम की सयोजक मंडली की तरफ से कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट ने कहा कि विरोध इसलिए है कि न्यायिक प्रक्रिया को तिलांजलि दी जा रही है । कोर्ट्स का काम छोड़कर सड़को पर वकील इसलिए है कि कानून सबके लिए बराबर हैं , यहां भेदभाव क्यों किया जा रहा है। 



बृज भूषण कानून से ऊपर नही है। इसलिए  वकील समाज का अगुवा नागरिक होने के नाते, कानून का राज बनाए रखने के लिए, अन्याय के खिलाफ न्याय की आवाज को उठाने के लिए बहादुर खिलाड़ी बेटियो के साथ है। एडवोकेट्स आर के सयोराण सोमेंद्र सिंह बार कैशियर कर्मवीर यादव, रणबीर सिंह, विजयपाल, दिनेश दिशोदिया, पवन जैतड़ावास, अजीत सिंह चौधरी, मनेंद्र सिंह, सुभाष खुराना, सुधीर कुमार, संदीप पहलवान, कुणाल यादव, सुरेंद्र, पवन, अजय पारस राणा, सोनपाल, बीर सिंह, दिनेश यादव, राहुल  राजवंत दहीनवाल, दीपराज समेत सैकड़ों  वकीलों ने हिस्सा लिया।



वकीलों ने बार काउंसिल हरियाणा पंजाब  से भी आग्रह किया है कि महिला खिलाड़ियों की न्याय की लड़ाई में आगे आए और हरियाणा पंजाब के वकीलों को मार्गदर्शन दे। वकीलों ने यह भी फ़ैसला लिया है कि अगर एक सप्ताह में बृजभूषण को गिरफ्तार नही किया जाता है तो जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन आयोजित करेंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें