Rewari News : ओमप्रकाश चौटाला द्वारा सीएम पर की गई टिप्पणी निंदनीय :: वन्दना पोपली



भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने ओमप्रकाश चौटाला पर तीखा हमला करते हुए कहा आज रेवाड़ी में जिस प्रकार से इनेलो के सुप्रीमो तथा पूर्व मुख्यमंत्री ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी के खिलाफ जातिगत टिप्पणी की है वह बताती है की बौखलाए हुए ओम प्रकाश चौटाला किसी भी स्तर पर जा सकते हैं चार बार से सरकार से बाहर हैं ना परिवार संभाल पाए ना सहयोगियों को संभाल पाए ना ही हरियाणा की जनता के लिए कुछ कर पाए आज सत्ता में आने के लिए छटपटा रहे हैं। कभी कांग्रेस के आगे गठबंधन के लिए गिड़गिड़ाना पड़ रहा है तो कभी मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर जातिगत टिप्पणी करनी पड़ रही है। जो अपने कार्यकर्ताओं को बार-बार यही बताते रहे कि उनके जेल जाने के पीछे का कारण कांग्रेस का षड्यंत्र है जिसे बार-बार सार्वजनिक मंचों पर भी स्वीकार करते रहे वही ओम प्रकाश चौटाला किस मुंह से कार्यकर्ताओं को कांग्रेस से गठबंधन करने के लिए तैयार कर रहे थे।

आज की टिप्पणी से साफ हो गया है ओम प्रकाश चौटाला की आईएनएलडी पार्टी और बाकी जितने भी विपक्षी दल हैं उनके पास मनोहर लाल खट्टर के विरोध में कहने को कुछ बचा नहीं मुद्दे समाप्त हो चुके हैं इसलिए इस स्तर पर आना पड़ रहा है। शायद ही कोई विश्वास करेगा जननायक चौधरी देवीलाल के बेटे निराश होकर इस प्रकार की टिप्पणी भी कर सकते हैं लेकिन इस निराशा के पीछे उनके खुद  के किए हुए कर्म हैं।

हरियाणा में विपक्षी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी पर बार- बार जाति और धर्म को लेकर आरोप लगाती हैं लेकिन उनका जातिवादी चेहरा हरियाणा की जनता के सामने आ चुका है चाहे दीपेंद्र हुड्डा का बयान पंजाबी समुदाय को इंगित कर पाकिस्तान भेजने की हो या आज ओमप्रकाश चौटाला का बयान हो कहीं ना कहीं यह दिखा रहा है की सबसे बड़ी समस्या कहीं ना कहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जाति  है। जब कोई व्यक्ति कार्यशैली पर प्रश्न ना करके जाति पर टिप्पणी करने लगता है तो यह उनकी केवल मानसिकता को ही नही बल्कि उसके पीछे छुपी हुई राजनीति को दर्शाता है जो कि किसी भी तरीके से सफल होती दिखाई नही देती। इस तरह की बयानबाजी इन विपक्षी पार्टियों को हरियाणा की जनता द्वारा सबक सीखने का काम करेंगी 

जब से हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तब से इन नेताओं ने हरियाणा में जातिवाद की टिप्पणी कर सत्ता को हथियाने के लिए तुष्टिकरण की नीति को अपनाने की कोशिश करी व मुंह की खाई।राजनीति मे रहते हुए इतने निचले स्तर की बयानबाजी करना वह भी उस जाती समुदाय की जो कि आजादी के बाद से खुद मेहनत करके अपने पैरों पर खड़ा हुआ व खड़ा होना सिखाया। हरियाणा की जनता जान चुकी है कि अब तुष्टिकरण नही सिर्फ विकास से ही बात बनेगी जो कि मनोहरलाल जी की सरकार में सभी हलको में समान रूप से हो रहा है शायद इसी भय की वजह से अनर्गल टिप्पणी की जा रही है जिनका कोई औचित्य नही है। क्योकि माननीय मुख्यमंत्री सबका साथ- सबका प्रयास, सबका विकास व सबका विश्वास की नीति में विश्वास रखते हैं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें