Rewari News : DMC सुभिता ढाका ने स्वच्छता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी :  नगर परिषद रेवाड़ी व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी के संयुक्त तत्वाधान में छात्राओं ने शहर में स्वच्छता जागरूकता रैली निकालकर आमजन को स्वच्छता का संदेश दिया। स्वच्छता रैली को डीएमसी डा. सुभिता ढाका ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।



डीएमसी डा. सुभिता ढाका ने कहा कि साफ-सफाई हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू है। यह हमारे जीवन की प्राथमिकता भी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का अर्थ है सफाई से रहने की आदत। सफाई से रहने से जहां शरीर स्वस्थ रहता है, वहीं स्वच्छता तन और मन दोनों की खुशी के लिए आवश्यक है। सभी को स्वच्छता को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें व्यक्तिगत व आसपास भी सफाई अवश्य रखनी चाहिए और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने विद्यालय प्रांगण में स्वयं सफाई करते हुए बच्चों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हम सभी लोगों का नैतिक दायित्व है और हम सभी को मिलकर अपने आसपास सफाई रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर स्वच्छता अभियान में अपना योगदान देना चाहिए। 



ब्रांड एंबेसडर प्रियंका यादव ने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने में हम लगातार अपना अभियान चला रहे हैं। यह अभियान किसी एक विभाग या व्यक्ति विशेष का नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक का अभियान है। ज्यादा से ज्यादा युवा साथी इस जन आंदोलन  से जुड़े और शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग करे। उन्होंने कहा कि सभी अपने आस-पास स्वच्छता अभियान चलाएं टीम द्वारा पूर्ण रूप से सहयोग किया जाएगा। स्वच्छता जागरूकता रैली से पूर्व स्वच्छता स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्रा पल्लवी प्रथम, गायत्री द्वितीय व गायत्री तृतीय स्थान हासिल किया। सभी विजेता छात्राओं को डीएमसी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।



इस अवसर पर मुख्य सफाई निरीक्षक संदीप कुमार, स्कूल प्राचार्य धर्मपाल यादव, संयोगिता, पूनम, कविता, विजय रानी, कृष्ण गोपाल, महेन्द्र, अनिल, दीपक, कृष्ण, विजयपाल, ओमप्रकाश, मंगतू, नरेश, सरिता, मनदीपक, मात्रिका आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें