Bounsi News: उद्यम रजिस्ट्रेशन कैंप का किया गया आयोजन,विभिन्न सरकारी योजनाओं की दी गई जानकारी

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के गांव डहुआ के दिन बहुरने वाले हैं। डहुआ गांव में शुक्रवार को उद्यम रजिस्ट्रेशन कैंप का आयोजन  किया गया। मिली जानकारी के अनुसार एमएसएमई विकास कार्यालय पटना एवं जिला उद्योग केंद्र बांका के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कैम्प मे एमएसएम विकास कार्यालय, पटना से आए  सहायक निदेशक महाप्रबंधक रविकांत जिला उद्योग केंद्र शंभु कुमार पटेल की मौजूदगी मे कैंप के माध्यम से डहुआ में पावर लूम चलाने वाले  बुनकर उद्यमियों का उद्यम रजिस्ट्रेशन किया गया। इस दौरान  सहायक निदेशक रविकांत ने उपस्थित सभी को उद्यम रजिस्ट्रेशन का महत्व तथा उससे प्राप्त होने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से चर्चा  करते हुए कहा कि उद्यम रजिस्ट्रेशन के जरिए आप सरकार से सीधे जुड़ सकते हैं और सरकारी 

योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने उपस्थित बुनकरों को जानकारी दी कि उद्यम रजिस्ट्रेशन एक उद्यमी को प्रायोरिटी सेक्टर लैंडिंग का लाभ लेने का हक प्रदान करता है। एमएसएमई के अंतर्गत मिलने वाले सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने का हक प्रदान करता हैं। रिज़र्व बैंक द्वारा देश में कुछ आर्थिक क्षेत्रों को उच्च प्राथमिकता के आधार पर ऋण सुविधा प्रदान करने का एक तरीका है। जिला उद्योग केंद्र प्रभारी ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य क्षेत्र में कार्यरत उद्यमियों का उद्यम रजिस्ट्रेशन करना था और उन्हें एमएसएम ई मंत्रालय भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही अन्य योजनाओं के बारे में जागृत करने के साथ ही उधोग विभाग द्वारा संचालित योजना  मुद्रा योजना के बारे में  भी विस्तृत जानकारी  देना था। इस अवसर पर रहमत अंसारी, मो जिब्राइल अंसारी  सहित काफी संख्या में बुनकर उपस्थित थे।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें