Rewari News : एसएन झुग्गी झोपड़ी स्कूल के बच्चों को नि:शुल्क सर्कस दिखाया गया



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : हम अपने बच्चों को तो आनंद और खुशियां देते ही है जीवन का मजा तो उसी में है कि हम किसी उस गरीब की मदद करें उसको खुशियां देने की कोशिश करें जिनके माता पिता के पास ज्यादा रुपए ना होने के कारण खुशियां दूर हो जाती है। उनको कुछ समाजसेवियों के द्वारा यह खुशियां दी गई। एस एन झुग्गी झोपड़ी स्कूल के 100 से ज्यादा बच्चों को पढ़ाई और सामान्य ज्ञान के अतिरिक्त मनोरंजन के लिए एवं बच्चों के उत्साह को देखते कुछ समाजसेवियों ने स्कूल संचालक नरेंद्र गुगनानी से संपर्क करके इन बच्चों के लिए मनोरंजन की व्यवस्था की। 



बच्चों ने जब रॉयल सर्कस में अजीबो गरीब तमाशे देखें तो वह बच्चे खुशी से नाच उठे। वहां पर कुछ कार्यक्रम ऐसे थे कि बच्चों ने अपने दांतो तले उंगली दबा कर और तालियां बजाकर बहुत आनंद लिया।समाजसेवियों के द्वारा बच्चों को सैंडविच, अंकल चिप्स,अन्य खाद्य पदार्थ एवं आने जाने का किराया तथा टिकट उपलब्ध करवाए गए। इन समाजसेवियों में मुख्य रूप से डॉक्टर तारा सक्सेना, डॉक्टर नरेंद्र सिंह यादव, कृष्ण यादव एमडी, महेंद्र छाबड़ा, मनीष अरोड़ा रोटेरियन, शालिनी रहेजा, शिवानी सिक्का, नरेश मेंदीरत्ता, सुधीर मक्कड़, जगमोहन अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, हेमंत गुप्ता, गोपाल दुआ गुलशन आहूजा, धर्मेंद्र सैनी, नरेश गुलियानी एवं वंदना गुप्ता स्कूल की अध्यापिका के द्वारा सारा खर्च वहन किया गया। स्कूल की अध्यापीकाओं श्रीमती नीलम गुप्ता रचना धमीजा शालू अरोड़ा तथा संगीता काली रमन के द्वारा बहुत मेहनत करके इन बच्चों को स्कूल से लेकर और घर छोड़ने तक की जिम्मेदारी निभाई। बच्चों ने नतमस्तक होकर इनका धन्यवाद किया। जब बच्चे सर्कस को देखकर वापिस आ रहे थे तो उन्होंने सर्कस संचालक राजीव मान जी का विशेष रूप पर धन्यवाद किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें