Rewari News : डीसी अशोक कुमार गर्ग के स्थानांतरण पर जिला प्रशासन की ओर से विदाई समारोह का आयोजन



रेवाड़ी, 11 अप्रैल :: राजेश शर्मा :: हाल ही में हरियाणा सरकार की ओर से जारी स्थानांतरण आदेश में रेवाड़ी डीसी अशोक कुमार गर्ग को हिसार में नगर निगम आयुक्त के पद पर स्थानांतरित होने पर रेवाड़ी जिला प्रशासन की ओर से लघु सचिवालय सभागार में विदाई दी गई। विदाई समारोह में उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों ने कहा कि महज 11 माह के रेवाड़ी जिला में बतौर उपायुक्त कार्यकाल में अशोक कुमार गर्ग ने हर आमजन मानस पर अमिट छाप छोड़ते हुए इस अल्प काल को स्मरणीय बना दिया है। 

एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने कहा कि रेवाड़ी उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग की कार्यशैली उन्हें एक कुशल प्रशासक का दर्जा दिलाती है। उन्होंने बताया कि श्री गर्ग ने रेवाड़ी उपायुक्त का कार्यभार संभालते ही जिले के प्रत्येक नागरिक की समस्या को जानने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म सहित कार्यालय में प्राप्त शिकायतों के निराकरण होने तक स्वयं उन शिकायतों बारे संज्ञान लेते हुए जनसेवा के प्रति अपना धर्म निभाया है। उन्होंने कहा कि जिले के नागरिकों के प्रति समर्पण देखते हुए उन्हें दिल की गहराइयों से वे धन्यवाद व्यक्त करते हैं।

विदाई समारोह में डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि जिला रेवाड़ी में करीब 11 माह के कार्यकाल में प्रशासनिक स्तर पर जो सहयोग सरकार की योजनाओं के क्रियांवयन में दिया गया वह अतुलनीय रहा है। साथ ही जिलावासियों के सौहार्दपूर्ण व मिलनसार व्यवहार को भी वे कभी भुला नहीं सकेंगे। उन्होंने कहा कि जिंदगी बहुत छोटी है उसका सदुपयोग करें और जिंदगी सही व सकारात्मक दृष्टिकोण से जिएं, न तो टेंशन लें और न टेंशन दें। आप जनसेवक के रूप में काम करते हुए आमजन को लाभ पहुंचाए निश्चित तौर पर आपको आत्मिक शांति व खुशी मिलेगी। 

श्री गर्ग ने कहा कि रेवाड़ी जिला में बतौर डीसी उन्होंने प्रशासनिक व सामाजिक स्तर पर सकारात्मक ढंग से दायित्व निभाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। रेवाड़ी जिला के विकास को समर्पित योजनाओं को पूरा करवाने के साथ ही जनभावनाओं के अनुरूप सरकारी स्तर पर कार्य करवाने में भी प्रशासन की टीम के साथ कदम उठाए गए और लोगों को लाभांवित किया गया। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में उन्होंने प्रयास किए कि किसी को कोई असुविधा न हो और सरकार द्वारा लागू योजनाओं का लाभ प्रशासन के माध्यम से हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे। 



एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने कहा कि उन्होंने श्री अशोक कुमार गर्ग के साथ एक साल के कार्यकाल में अनेक प्रकार की समस्याओं का समाधान निकालते हुए मार्गदर्शक बनकर टीम का नेतृत्व किया है। वहीं एसडीएम रेवाड़ी होशियार सिंह ने कहा कि श्री अशोक कुमार गर्ग की कार्यशैली हमारे लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेगी। डीसी अशोक कुमार गर्ग को जिला प्रशासन की ओर से सीटीएम एवं एसडीएम बावल संजीव कुमार, डीआरओ राकेश कुमार, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, सीएमजीजीए अनुकृति शर्मा, डा.राजेंद्र अधीक्षक ने स्मृति चिन्ह भेंट कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए हार्दिक शुभकामनाएं दी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें