Rewari News : समय पर गिरदावरी करवाने व मंडियों में फसल खरीद नहीं होने पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा



आम आदमी पार्टी जिला रेवाड़ी के जिला प्रतिनिधि कुलदीप शर्मा के अनुसार ज्ञापन के माध्यम से सरकार और प्रशासन का ध्यान इस और खिंचना चाहती है कि पूरे प्रदेश के किसान सरकार की नीतियों से रोष में हैं। पूरे प्रदेश की 20 लाख एकड़ फसल को बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से नुकसान पहुंचा है। जिसको लेकर सरकार ने 1 अप्रैल से स्पेशल गिरदावरी शुरू करवाई थी। जोकि 10 दिनों में सिर्फ 2.50 लाख एकड़ हुईं हैं। अब सिर्फ 5 दिनों में 17.50 लाख एकड़ फसल की गिरदावरी संभव नहीं लग रही है। उधर गिरदावरी न होने पाने के कारण खेतों में पड़ी गेहूं का दाना भी काला पड़ने लगा है और फसल भी खेतों में सड़ने लगी है। पहले तो ई फसल पोर्टल नहीं चल रहा था, अब सरकार किसानों की खराब फसल की गिरदावरी न के बराबर करवा टाल रही है। दूसरा जो किसान अपनी फसल को लेकर मंडियों में पहुंचे हैं, उसकी खरीद भी शुरू नहीं हुई है। 

आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री से ये मांग करती है कि जल्द खराब फसल की गिरदावरी का काम पूरा करवा कर मंडियों में फसल की खरीद शुरू करवाये। किसान भाइयों की हजारों क्विंटल फसल बारदाने के बगैर खुले में पड़ी है। इसलिए मंडियों में अधिकारियों की निगरानी में फसल खरीद करवाई जाए।




यह ज्ञापन कार्यालय अधीक्षक राजेन्द्र सिंह जिला रेवाड़ी को सौंपा गया । इस अवसर पर जिला रेवाड़ी से आम आदमी पार्टी के जिला प्रतिनिधि कुलदीप शर्मा के साथ कुलदीप सिंह बूढ़पुर, सुभाष मेहंदिया, सुबेदार विक्रम सिंह, मदन सिंह, कमांडेंट संतोष यादव, डा रविंद्र बढ़ालिया, कपिल यादव खरसांनकी, अधिवक्ता जगत निनानिया, अधिवक्ता रविंद्र सिंह मेहरा, संजय रोहिल्ला, मनोज रामगढ़, सुभाष अग्रवाल, चंद्रप्रकाश, विनोद यादव एवम हितेंद्र (बबलू) रामपुरा आदि कार्यकर्ता मोजूद रहे ।                             


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें