Shambhuganj News: गुलनी पंचायत में हर घर नल जल योजना पूरी तरह विफल, ग्रामीणों में आक्रोश

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा पंचायतों में हो रही पानी की समस्या को देखते हुए नल जल योजना को ड्रीम प्रोजेक्ट बनाया गया था ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को शुद्ध पानी मिल सके लेकिन शंभूगंज प्रखंड अंतर्गत गुलनी पंचायत में मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट पूरी तरह विफल साबित हो रहा है। मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल धरातल पर पूरी तरह नहीं उतर सका है। गुलनी पंचायत के वार्ड नंबर- 4, पांच, 6,7,8 एवं वार्ड 9 में लोगों को नल का जल नहीं मिल रहा है। वही गर्मी भी अच्छी तरह से प्रारंभ नहीं हुआ है और पंचायत के अधिकांश वार्ड के चापाकल फेल हो चुका है जिसके घर में समरसेबल लगा हुआ है उसके घर के 

सामने सुबह-सुबह पानी लेने वालों की भीड़ इकट्ठे हो जाती है जिस दिन बिजली नहीं रहती है उस दिन पानी के लिए लोगों के बीच हाहाकार मचा रहता है। पूर्व आर्मी जवान एवं युवा समाजसेवी रोशन सिंह राठौर ने बताया कि जब हमने आवाज उठाया और पीएचडी विभाग जिला अधिकारी महोदय को अवगत कराया तो पिछले वर्ष पुनः जांच कर 900 घर का DPR बना लेकिन आज 1 साल होने को स्वीकृति नहीं होने के कारण ये योजना अधर में लटका है और जनता पेयजल के लिए परेशान है। कोई भी अविलंब कार्य हो जिससे जनता को पानी मिल सके। ग्रामीण सोना प्रसाद सिंह रंजीत प्रसाद सिंह कारु सिंह मंजय दास बैजू राम प्रमोद राम विशाल शुभम रिपुसूदन चिंटू आदि ने विभाग पर आरोप लगाते हुए बताया की हमलोग को बताया गया कि 2014 -2018 में लूटकर ठेकेदार भाग गया है। 11 नोटिस के बाद ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें