Katoriya News: जंगल से घिरे विद्यालय व्यवस्था विहिन, न्यू मध्य विद्यालय तुलसी महतो डीह

ग्राम समाचार,कटोरिया,बांका। कटोरिया प्रखंड के देवासी पंचायत अंतर्गत जंगल से घिरा न्यू मध्य विद्यालय तुलसी महतो डीह में बुनियादी सुविधा से वंचित रहने के कारण विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति नाम मात्र देखा गया। जबकि विद्यालय में 2 शिक्षक पदस्थापित है जहां बच्चों की नामांकन 56 बताया गया। खासकर बुनियादी सुविधा में पानी की घोर किल्लत देखी गई जिस कारण रसोईया रहने के बावजूद बच्चों के लिए मिड डे मील अब तक नहीं चालू किया गया है। इस संदर्भ में विद्यालय के नवनियुक्त शिक्षक विकास कुमार यादव ने बताया कि विद्यालय में भवन के अभाव एवं चार दिवारी नहीं होने से बच्चों को खासी परेशानी होती है। विद्यालय परिसर में पानी के अभाव से मिड डे मील नहीं बनने से बच्चों 

की उपस्थिति नहीं के बराबर होती है बावजूद हम शिक्षकों के अथक प्रयास से बच्चों को घर से बुलाकर शिक्षा देने का काम करता हूं। उन्होंने बताया कि विद्यालय में खिड़की वगैरह नहीं रहने एवं जंगल के बीच विद्यालय होने से यहां कई बार अज्ञात चोरों द्वारा विद्यालय के आवश्यक दस्तावेज एवं जरूरी सामान चोरी कर ले गया है। जिसकी जानकारी कटोरिया थाना में आवेदन देने के बावजूद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। हालांकि इस संबंध में स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि ओंकार यादव एवं वर्तमान कटोरिया विधायक निक्की हेम्ब्रम जी को विद्यालय की मूलभूत सुविधा प्रधान कराने हेतु अवगत कराया गया है। उन्होंने बताया कि विद्यालय परिसर में एक चापाकल निर्माण किया गया है जिसमें ढाई सौ फीट बोरिंग होने के बावजूद जल स्रोत का लेयर कम होने से शोभा का वस्तु बना हुआ है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें