Chandan News: होली एवं शबे बरात को लेकर आंनदपुर ओपी परिसर में शांति समिति की बैठक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। होली एवं शबे बरात को लेकर आंनदपुर ओपी परिसर में ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार के अध्यक्षता में शुक्र वार तीन मार्च को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई बैठक में मुख्य रूप से  दक्षिणी बारने ग्राम पंचायत के मुखिया तुलसी रजक, सरपंच आशीष रोबिन उड,चांदवारी पंचायत के पूर्व मुखिया सहेंद्र दास, उतरी बारने पंचायत के सरपंच हरीश ठाकुर, पैक्स अध्यक्ष प्रदीप बरनवाल, बालकृष्ण बरनवाल, के अलावा विभिन्न पंचायतों से आए दर्जनों जनप्रतिनिधि एवं मुस्लिम समुदाय के गणमान्य लोग भी सामिल थे। शांति समिति की बैठक मेंं सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने लोगों से होली एवं शबे बरात को लेकर अपील करते हुए कहा कि, रंगों का त्योहार होली एवं शबे बरात पर्व आपसी भाईचारे की त्यौहार है, इस पर्व को शांतिपूर्ण तरीके मनाया जाए। साथ ही दोनों पर्व को  शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर शांति बनाए रखने की 

अपील की। वहीं होली पर्व के दौरान डीजे पर अश्लील गाना बजाने, चोरी छिपे शराब पीकर हुड़दंग मचाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस की पैनी नजर रहने की बात कही। साथ ही होली के दौरान सड़क पर चलने वाले लोगों को जबरन रंग अबीर देने से मना किया गया। एवं होली पर्व के दौरान शराब कारोबारियों के विरुद्ध नकेल कसने एवं शराब कारोबारियों के विरुद्ध सूचना देने की बात कही। उन्होंने पर्व के दौरान लगातार पुलिस गश्ती तैनात रहने की आश्वासन दिए। जिससे उपद्रव मचाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके, तथा उन्होंने असामाजिक तत्व के लोगों की सूचना तुरंत पुलिस को देने की बात कही, जिससे त्वरित कार्रवाई की जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान अपने अपने बच्चों को ध्यान में रखे, एवं नदी तालाब के गहरे पानी की ओर जाने से रोकें। साथ ही उन्होंने दोनों पर्व के दौरान पर्याप्त दंडाधिकारी एवं पुलिसकर्मी द्वारा निगरानी रहने का आश्वासन दिये। बैठक के दौरान शराब मुक्त बिहार का संदेश पढ़ कर सुनाया और कहा कि होली पर्व के दौरान दुर्घटना की शिकार होने पर सरकार की ओर से कोई मदद नहीं दी जाएगी। इसलिए पर्व के दौरान चोरी छिपे जहरीले शराब का सेवन नहीं करें अन्यथा पकड़े जाने पर आवश्यक कार्रवाई किया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें