Chandan News: मुखिया जी के लापरवाही से ढक्कन विहिन नाले के पानी से संक्रमण होने की खतरा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चांदन पंचायत के वार्ड नंबर 13 के डूमरकोला गांव में चांदन पंचायत के मुखिया जी द्वारा लाखों रुपए लागत से बनाए गए ढक्कन विहिन नाला से ग्रामीणों को संक्रमण होने की खतरा की दावत दे रही है। यहां तक कि उस गांव के दर्जनों पशुपालकों ने बताया कि पशुओं के ढक्कन रहित नाला नहीं होने के कारण गोधूलि बेला में पशु भी आपस में टकरा कर नाले में गिर पड़ते हैं, जिससे पशु घायल हो जाता है। साथ ही सड़क पर चलने वाले राहगीरों के अलावा तेज रफ्तार बाइक चलाने के चक्कर में नाले पर गिर कर जख्मी हो रहे हैं। साथ ही नाले में जमा गंदा पानी दुर्गंध फैला रहा है जिससे लोगों का मानना है कि अगर नाली के ऊपर ढक्कन नहीं लगाया जाएगा तो यह दुर्गंध एक गांव में महामारी का रूप ले लेगा। अगर स्थानीय मुखिया इस नाला के ऊपर ढक्कन नहीं लगाते हैं तो एक दिन यह नाला का बदबू से उत्पन्न कीड़ा एवं नाले से उत्पन्न मच्छर, ग्राम वासियों के लिए महामारी को दावत देना के बराबर हो जाएगा। इस संदर्भ में डूमर कोला गांव निवासी 

देवेंद्र राउत, मुन्ना तांती, अशोक तांती,फुदनी देवी, कौशल्या देवी, शोभा देवी आदि दर्जनों महिलाओं ने बताया कि वर्तमान मुखिया अनिल कुमार के माध्यम से नाला निर्माण किया गया था। लेकिन ढक्कन नहीं लगाने के कारण अब यह नाला जानलेवा सिद्ध हो रहा है।नाले में ढक्कन नहीं होने से  गांव के ही रात  के अंधेरा में शोच के लिए इसी नाली का प्रयोग करने में कोई गुरेज नहीं करते हैं जिससे नाले के बहाव पानी में कभी-कभी इतनी दुर्लभ दुर्गंध फेलती है कि घर में खाना खाते खाते खाना को छोड़ देना पड़ता है। वहीं कुछ लोगों ने नाम नहीं छापने के सर्त पर बताया कि वर्तमान मुखिया जी हर गांव हर वार्ड में  विकास करने की ढिंढोरा पीट रहे हैं। लेकिन धरातल पर कुछ और ही देखने को मिल रही है। इसलिए हम सभी महिलाएं पुरुष खबर के माध्यम से मुखिया जी को कहना चाहते हैं कि आपने नाला निर्माण किया है तो ढक्कन भी जल्द ही व्यवस्था करें, ताकि हम ग्रामीणों को भविष्य में होने वाली संक्रमण की खतरे से निजात पा सकूं, अन्यथा हम सभी ग्रामीण सामूहिक हस्ताक्षर करें जिला अधिकारी को लिखने का वाद्य होना पड़ेगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें