Chandan News: दो भूमि क्रेता के बीच विवाद, विवादित भूमि पर धारा 144 लागू बावजूद भवन निर्माण करते क्रेता

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र आए दिन भूमि विवाद से संबंधित मामला खत्म होने की नाम नहीं ले रही है। जिसके कारण अपराध की घटना प्रखंड क्षेत्र में देखने को मिल रही है। और तो और भूमि से संबंधित मामले में जनप्रतिनिधियों को भी हस्तक्षेप करना पड़ रहा है। इसी क्रम में एक मामला ऐसा भी सामने आई है कहावत है जिसकी लाठी उसकी भैंस जानकारी के अनुसार चांदन प्रखंड क्षेत्र चांदवारी पंचायत के हिरा रायडीह गांव निवासी लालधारी शर्मा पिता स्वर्गीय मितू शर्मा ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति से तीस डिसमिल रकवा वाली जमीन से बिक्रेता हिस्सा का खाता संख्या 228 खेसरा 3131से साढ़े सात डिसमिल जमीन केवाला लिया हुं। जो पहले से लिए केवाला दार अगले हिस्सेदार से भईयादी हिस्सा से अधिक लिखवा कर मेरे द्वारा खरीदे जमीन जबरन कब्जा करते 

हुए मकान निर्माण करने लगे। विरोध करने पर मार पीट करने को उतावले होने लगा था।जिसे लेकर आंनदपुर ओपी पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई जहां से उक्त जमीन पर दिनांक 1259/2022 को धारा 144 लागू करने के बावजूद विवादित भूमि पर आवास निर्माण कार्य किया जा रहा है।मजबूरन उक्त विवादित भूमि पर टाईटल सूट धारा 339/2022 भी किया गया है। लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के कारण केवाला दार अशोक सिंह वो टोप लाल सिंह आदि लोगों  का मनोबल इतना बढ़ गया है न्यायालय में विचाराधीन मामले को धज्जियां उड़ाकर कर  रातों-रात एवं दिन के उजाले में सामने बोरा लगाकर आवास निर्माण कर रहा है। इसी मामले को पीड़ीत लालधारी शर्मा ने आंनदपुर ओपी में पुनः आवेदन देकर आवास निर्माण कार्य रुकवाने हेतु गुहार लगाई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें