Bounsi News: होली पर्व को लेकर बाजार सजधज कर हो गए तैयार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र में होली पर्व को लेकर तैयारी जोर शोर से की जा रही है। होली के त्योहार के लिए मात्र एक दिन का समय बचा है। त्योहार को लेकर बाजार में रौनक छाने लगी है। बाजार में इस बार होली का गाढ़ा रंग चढ़ा है। बच्चे और युवा सभी इस बार होली की खुशियां खुलकर मनाने के मूड में हैं। इस वर्ष लग्न के साथ-साथ होली होने से बेहतर कारोबार की उम्मीद है। कपड़ों सहित पिचकारी, गुलाल आदि से बाजार सज चुका है। पिचकारी की कीमतों में इसबार काफी बढ़ोतरी हुई है। बाजार में 20 से लेकर 500 रुपये तक की पिचकारियां उपलब्ध है।  पिचकारी रंग गुलाल से पूरा बौंसी बाजार सज गया है। कई कपड़ों के दुकानों में होली को देखते हुए विभिन्न प्रकार के टी शर्ट, कुर्ता पैजामा के रेंज लटकते नजर आ रहे हैं। शहर स्थित सभी मॉल में होली को देखते हुए महाऑफर का माइकिंग किया जा रहा है। महिलाओं और बच्चों में नए कपड़ों का क्रेज अधिक देखा जा रहा है। रेडिमेड कपड़ा 

व्यवसायी ने बताया कि इस बार महिलाओं की पसंद को देखते हुए साड़ियों की अच्छी खासी रेंज उपलब्ध है। सिंथेटिक और डिजाइनर साड़ियों की काफी डिमांड है। इतना ही नहीं पारंपरिक कुर्ता-पायजामे के साथ लहंगा, जयपुर व कांजीवरम की साड़ियों सहित सलवार-सूट की भी मांग बढ़ी है। इस बार बाजार में देसी पिचकारी की धूम है। खासकर, मुखौटे में नेता, क्रिकेटर से लेकर डोरेमोन की मांग अधिक है। वहीं एसपी डॉ. सत्यप्रकाश के निर्देश पर सभी थानों में शांति समिति की बैठक आयोजित की जा रही है। साथ ही बैठक कर त्योहार को शांतिपूर्ण व भाईचारे के रूप में त्योहार मनाने की अपील की जा रही है। शुक्रवार को बौंसी थाना परिसर में बैठक आयोजित की गई थी। जहां बौंसी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने शहर के गणमान्य को बुलाते हुए कई आवश्यक सुझाव भी मांगें। विदित हो कि ऐतिहासिक मंदार क्षेत्र के मधुसूदन नगरी में धूमधाम से इस वर्ष होली का उत्सव कुछ अलग और खास तरीके का होने वाला है। जिसे लेकर स्थानीय श्रद्धालुओं द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है। इस वर्ष मधुसूदन के दरबार में 6 मार्च और 7 मार्च को 2 दिनों का उत्सव होगा। हालांकि 8 मार्च को भी शहर के कई घरों में रंगों का पर्व होली मनाई जाएगी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें