Bounsi News: काली व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी थाना परिसर में शुक्रवार को काली व छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार व प्रमुख बिरसा सोरेन की उपस्थिति में थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सरकार द्वारा निर्देशित सूचना के अनुसार काली पूजा व छठ पूजा सांप्रदायिक सौहार्द के बीच शांति पूर्ण ढंग से संपन्न किए जाने की बात कही गई। बताया गया कि पटाखे आदि पर नियंत्रण रहेगा। काली पूजा प्रतिमा स्थापना को लेकर संस्था अथवा पूजा पाठ करने वालों को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। पंडाल में डीजे नहीं बजेगा और ना ही फ़ूहड़ नृत्य आदि का कार्यक्रम होगा। लाउडस्पीकर के लिए बांका एसडीएम से अनुमति लेना होगा। प्रतिमा का विसर्जन नियम स्थान पर 


निर्धारित तिथि को ही होंगे। वहीं दूसरी ओर छठ घाटों की साफ-सफाई के साथ अन्य सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने की बात कही गई है। आगरा जोर छठ घाट पर पानी कम रहने की बात कही गई है। जबकि पापहरणी सरोवर में बैरिकेडिंग के साथ गोताखोर की तैनाती रहेगी। अधिक गहरे पानी में किसी को नहीं जाने दिया जाएगा। वहीं डेमरोड में जाम की स्थिति पर भी चर्चा की गई। जिसे थानाध्यक्ष ने व्यवसायिक संघ अध्यक्ष और सचिव को बैठकर हल करने की निर्देश दिया। मौके पर मुख्य रूप से एसआई ज्योति कुमारी, राजेश कुमार, अनिरुद्ध कुमार सहित व्यवसायिक संघ अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, द्वारिका मिश्रा, उमेश प्रसाद यादव, प्रदीप घोष, अनिरुद्ध यादव, श्रवण यादव, निरोज कुमार सिंह, बिक्की मिश्रा, कौशल कुमार सिंह, दिलीप सर्राफ, सौरभ चौधरी, बाबूलाल यादव, मंटू सिंह, ललन यादव, सुबंस ठाकुर, मो.अयूब खान, जयकृष्ण पंडित, रवि कुमार यादव सहित काफी संख्या में गणमान्य उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education