Bounsi News: जन वितरण प्रणाली के चावल की कालाबाजारी करने के मामले में आया नया मोड़

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। जन वितरण प्रणाली के चावल की कालाबाजारी करने के मामले में नया मोड़ आया है। मालूम हो कि बौंसी थाना क्षेत्र अंतर्गत श्यामबाजार जेके नगर में ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल से ले जा रहे कालाबाजारी के चावल को मंगलवार को पकड़ा था। कथित तौर पर जिसमें नयागांव निवासी सुरेश मंडल के पुत्र नारायण मंडल जन वितरण प्रणाली के वितरित चावल उपभोक्ताओं से 2 बोरी में 1 क्विंटल चावल खरीद कर मोटरसाइकिल से ले जा रहा था। तभी ग्रामीणों ने घेर कर उसे पकड़ लिया था। बताते चलें कि सिकंदरपुर वार्ड संख्या 12 जेके नगर में अवस्थित जीविका अरीना खातून के द्वारा संचालित जन वितरण दुकान से नजदीक के उपभोक्ताओं के द्वारा राशन का उठाव किया जाता है। हालांकि इस कालाबाजारी की सूचना स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी को दी गई थी।जिसके बाद प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मिथिलेश कुमार के द्वारा इसकी जांच की गई।
 



इस संबंध में क्या कहते हैं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी

मंगलवार को हुई इस घटना के संबंध पर दूरभाष पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मिथिलेश कुमार ने बातचीत के क्रम में बताया कि, कल इस संबंध में उन्हें जानकारी दी गई थी। जांच में पाया गया कि उक्त व्यक्ति जो छोटे-छोटे बोरे में करीब 35 से 45 किलो अरवा चावल ले जा रहा था। चावल के बोरे में बीएसएफसी की मुहर भी नहीं थी। जिस वजह से यह नहीं कहा जा सकता है कि वह चावल जन वितरण प्रणाली विक्रेता से ली गई थी। शक के आधार पर ग्रामीणों ने उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया था। उसके बाद जब जन वितरण प्रणाली केंद्र का जायजा लिया गया, उसके बाद स्टॉक पंजी का मिलान किया गया और एक एक चीज का जब बारीकी से निरीक्षण किया गया जिसमें सभी चीज सही पाई गई। आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों को अंदेशा था कि यह जन वितरण प्रणाली का चावल है। जिससे कालाबाजारी के लिए डीलर के द्वारा भेजा जा रहा है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी का कहना है कि, उक्त व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति से चावल खरीद कर जा रहा था,किन्तु संचय के आधार पर उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया था। किंतु जब आज स्टॉक पंजी का मिलान और निरीक्षण किया गया तब सभी चीज सही पाई गई। अधिकारी ने बताया कि इसमें डीलर की कोई गलती नहीं है।  

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें