Bounsi News: आंगनबाड़ी केंद्र पर हो रही अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने केंद्र में जड़ दिया ताला

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुसियारी गांव के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 65 को बुधवार को ग्रामीणों के द्वारा ताला जड़ दिया गया। आंगनबाड़ी केंद्र के ठीक सामने बने चौपाल पर सैकड़ों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि, कुसियारी गांव के वार्ड 14 के आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 65 में सेविका के पद पर कार्यरत कांता देवी के द्वारा बच्चों को सरकार से आवंटित खाद्य एवं पोषाहार से वंचित रखा जा रहा है और केंद्र पर घोर अनियमितता बरती जा रही है। बताया गया कि, पूर्व में कई बार ऐसी घटनाएं हुई है। जिस पर ग्रामीण स्तर से पंचायती कर मामले को सुलझाया गया था। कई बार सेविका को चेतावनी भी देकर छोड़ दिया गया था। परंतु बात नहीं माने जाने पर आंगनवाड़ी केंद्र पर ताला लगाकर उसे पूर्णतः बुधवार को बंद कर दिया गया। बताया गया 




कि, जब तक सुधार नहीं किया जाएगा और सेविका को इस केंद्र से नहीं हटाया जाएगा, तब तक केंद्र पर ताला जड़ा रहेगा। इसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी के साथ-साथ जिला परियोजना पदाधिकारी, सीडीपीओ, जिला परिषद के चेयरमैन के साथ-साथ मंत्रालय को भी सौंपी जाएगी। बुधवार को ग्रामीण और राजद के राष्ट्रीय महासचिव मिथलेश कुशवाहा, वार्ड 14 के वार्ड सदस्य चिरंजीवी मांझी, जय नारायण मंडल, अशोक कापरी, जीवन मांझी, प्रकाश कापरी, प्रदीप कुमार सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां पर उपस्थित थे। बताया गया कि, नियत समय पर आंगनवाड़ी नहीं खोले जाने का विरोध किया जा रहा है। साथ ही यह भी बताया गया कि, सेविका के पति समाज के लोगों के साथ मारपीट करने को उतारू हो जाते हैं। इसलिए ग्रामीणों ने बैठक कर आंगनवाड़ी केंद्र पर ताला जड़ दिया है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें