Bounsi News: साइबर अपराधियों ने साधु को बनाया अपनी ठगी का शिकार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। इन दिनों प्रखंड क्षेत्र में साइबर अपराधियों के ठगी के नए नए मामले सामने आ रहे हैं। साइबर अपराधी नए-नए हथकंडे अपनाकर आम लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। यहां तक कि साइबर अपराधी आम लोगों के अलावा अब साधु संत के साथ भी ठगी कर उन्हें अपना शिकार बना रहे हैं। ताजा मामला महर्षि मेंही साधन धाम सरुआ के अनिलानंद ब्रह्मचारी बाबा का बताया जाता है। बताया जाता है कि, साइबर ठग के द्वारा इनकी एसबीआई क्रेडिट कार्ड से ₹73337 की ठगी कर  निकासी कर ली गई है। मामले में पीड़ित बाबा ने बताया कि, 6 अगस्त को मेरे मोबाइल पर फोन आया और बताया गया कि, मैं 

एसबीआई क्रेडिट कार्ड ऑफिसर बोल रहा हूं। आपका कार्ड एक्टिव नहीं हुआ है। इसे एक्टिव किया जाएगा। ऐसा बोलकर साइबर ठग ने आधार नंबर, पैन कार्ड नंबर ले लिया और बताया कि आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा। ओटीपी पूछने के बाद तीन अलग-अलग किस्तों में सारे रुपए की निकासी कर ली गई। बाबा को इसकी जानकारी तब हुई जब निकासी की गई रकम का अलग-अलग किस्तों में मैसेज  उनके मोबाइल पर प्राप्त हुआ। यूको बैंक श्यामबाजार की शाखा से पता करने पर मैनेजर के द्वारा उन्हें बताया गया कि, आपके साथ साइबर अपराधियों द्वारा ठगी कर लिया गया है। बाबा ने बताया कि, इसकी जानकारी बौंसी पुलिस को दी जाएगी और थाना अध्यक्ष से मिलकर मामले से अवगत कराया जाएगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें