Jamtara News: राहगीरों से मिले बिहार के पूर्व विधायक

 राहगीरों से मिलकर हालचाल पूछे बिहार के पूर्व विधायक पप्पू यादव।

ग्राम समाचार फतेहपुर:

गुरुवार को बिहार के पूर्व विधायक माननीय राजकिशोर प्रसाद यादव उर्फ़ पप्पू भैया कुण्डहित-जामताड़ा मुख्य सड़क के फतेहपुर प्रखंड के बड़वा गाँव में रास्ते में चलने वाले कुछ मुसाफिरों से बातचीत कर उनके हालचाल जानें तथा उनके रोज़ी रोटी के जरिया का आधार के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त किए। लोंगो ने विधायक को अपनी दुखभरी दस्ता सुनाई। पप्पू भैया बड़ी ही अपनेपन भाव से सबको समझाया कि मेहनत कीजिए सब ठीक होगा और अपने माता-पिता का भरपूर सेवा कीजिए। क्योंकि इस ब्रह्मांड में माता-पिता ही साक्षत भगवान का स्वरूप है। मंदिर-मस्जिद कही जाने की जरूरत नहीं। पूर्व विधायक स्वभाव और विचारों से वाकई विकास पुरूष लग रहे थे। उनका उदार व्यक्तित्व उनके चेहरे से साफ़ झलक रहे थे। 


पूछताछ के क्रम में उन्होंने बतलाया कि हम 2004 बिहार विधानसभा चुनाव में कटोरिया विधानसभा क्षेत्र से जीतकर सबसे युवा विधायक के रूप में बिहार विधानसभा पहुँचे थे। लेकिन किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने से राज्य एक बार फिर मध्यवर्ती चुनाव में आकर रुक गई। हम 2005 मध्यवर्ती चुनाव भी जीते और 2005 से 2010 तक कोटोरिया विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हुए एक बेटे के रूप में, एक दोस्त के रूप में जो करना चाहिए था वो किए। कटोरिया विधानसभा विकास की पटरी पर दौड़ रही थी कि अचानक इसमें आरक्षित सीटों रूपी ब्रेक लग गया। उसके बाद यह सीट ST आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आ गये हैं। आज भी मेरा दिल कटोरिया विधानसभा के लिए धड़कता है इसलिए मैने राजकिशोर यादव पप्पू महाविद्यालय की स्थापना किए ताकि वहाँ के बच्चों को आसानी से उच्च शिक्षा प्राप्त हो। अब मैं एक विश्वविद्यालय स्थापना के प्रयास में लगे हुए हैं। अन्त में उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि मै बहुत जल्द झारखंड विधानसभा का भी नेतृत्व करने आ रहा हूँ।

मौके पर सेवानिवृत्त शिक्षक कन्हाई लाल महतो, गदाधर महतो, सुबल चन्द्र महतो, साधन माजी, गुरुपद गोराई आदि शामिल थे।

 


   - जुली कुमारी ग्राम, समाचार सिमलडूबी (फतेहपुर). 


Share on Google Plus

Editor - सरिता आनंद, जामताड़ा (झारखंड).

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education