Rewari News : विधायक देवेन्द्र बबली और किसानो के बीच चल रहे विवाद मामले में सदर थाने के बाहर इकट्ठा हुए किसान



फतेहाबाद के टोहाना में विधायक देवेन्द्र बबली और किसानो के बीच चल रहे विवाद मामले में आज किसानो की ओर से प्रदेश के थानों का घेराव करने का एलान किया गया था जिसके तहत रेवाड़ी में भी भारतीय किसान यूनियन की ओर से सदर थाने के बाहर इकट्ठा हुए लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा के आदेश के बाद थाने के घेराव का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. किसान नेता रवि आजाद और विकास सिन्सर को पुलिस ने रिहा कर दिया है. किसानो के विरोध के चलते जेल भेजे गए दोनों किसान नेताओं को रिहा कर दिया गया है. वहीं टोहाना में हुए बवाल में एक और किसान मक्खन सिंह को लेकर पुलिस ने कोई सूचना नहीं दी है. मक्खन सिंह को भी रवि आजाद और विकास सीसर के साथ जेल भेजा गया था। उल्लेखनीय है कि जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली के घर का घेराव करने गए किसानों में रवि आजाद, विकास सिंह और मक्शन सिंह भी शामिल थे. पुलिस ने इन तीनों के समेत कुल 27 किसानों को गिरफ्तार किया था। बाद में 24 किसानों को रिहा कर दिया गया था, लेकिन इन तीन किसानों की रिहाई पर पेंच फंसा था। जिन्हें आज रिहा कर दिया सुबह कॉल आने के बाद थाने का घेराव कार्यक्रम रद्द किया गया. 



टोहाना में जेजेपी के नेता बबली विवाद में निरन्तर कमजोर होती जा रही गठबंधन की सरकार की शय पर टोहाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार दो किसान नेताओ की रिहाई के लिए की जा रही देरी और टालमटोल के चलते गत दो दिनों से सैकड़ो किसानों के साथ टोहाना थाने में बैठे सँयुक्त किसान मोर्चे के नेताओ भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राकेश टिकैत एवम भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) से गुरनाम सिंह चढूनी के सँयुक्त आह्वान पर हर जिले के थानों पर किये जाने वाले  किसानों के धरना परदर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत रेवाड़ी जिले से दोनों संगठनों के किसान नेताओ द्वारा सदर थाना रेवाड़ी के बाहर जिला प्रधान समय सिंह एवम जिला महासचिव रामकिशन महलावत  किसान नेताओ की अगुवॉइ में किसानों द्वारा धरना परदर्शन किया गया । इसमें भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) से प्रधान समय सिंह के साथ जिला उप प्रधान कुलदीप सिंह भुड़पुर, महिला जिला प्रधान लक्ष्मी लिसाना, रेवाड़ी ब्लाक प्रधान चुन्नीलाल, लीगल सेल एडवाइज़र उमेश यादव, पोंटी भाई एवम टिकैत संगठन के जिला महासचिव रामकिशन महलावत के साथ बावल ब्लाक अध्यक्ष महेंद्र सिंह ककरावत, मुकेश शर्मा, भूप सिंह, महेंद्र सिंह बनिपुर आदि किसान नेता शामिल हुए। टोहाना थाने द्वारा दोनो नेताओ की रिहाई की सूचना प्राप्ति के पश्चात यह धरना समाप्त कर दिया गया ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें