expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : यूथ कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए सदस्यता के साथ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, विधायक चिरंजीव राव ने यूथ की बैठक और पीसी कर जानकारी दी



रेवाडी में युवा कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रहे कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव ने मॉडल टाउन स्थित अपने निवास स्थान पर युवा कांग्रेस के मेम्बरशिप प्रमोशन के तहत युवा कांग्रेस की जिला स्तरीय बैठक ली इसके बाद प्रैस कांफ्रेंस को सम्बोधित किया। यहां पर युवाओं में जोश भरते हुए विधायक चिरंजीव राव ने अधिक से अधिक मेंबर बनाने की अपील की। पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि युवा कांग्रेस कोविड की गाईड लाईन को फोलो करते हुए इस बार ऑनलाईन ही चुनाव करवा रही है। कोई भी युवा जिसकी आयु 18 से 35 वर्ष की बीच हो और जिस पर किसी प्रकार का कोई क्रिमीनल केस न चल रहा हो वह युवा कांग्रेस का सदस्य बन सकता है। जो युवा साथी चुनाव लडना चाहता है वह 24 जून से 30 जून तक अपना नामांकन विध आई वाई सी की एप पर जाकर ऑनलाईन भर सकता है। यह ऐप प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड होगी। इसके अलावा आगामी 6 जूलाई से 7 अगस्त तक इसी एप पर मेम्बरशिप होगीं। मेम्बरशिप के लिए आवेदक की एक फोटो, एक आईडी प्रुफ, एक मोबाईल नंबर और 50 रूपये फीस लगेगी। वोट वही डाल सकेगा जिसने मेम्बरशिप ली होगी। मेम्बरशिप लेने के बाद एक मेम्बर ऑनलाइन प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष व विधानसभा अध्यक्ष की 4 वोट डाल सकेगा। इसके अलावा जिस किसी युवा को जानकारी लेनी है वह इसी एप पर जाकर सारी जानकारी ले सकता है। 


विधायक चिरंजीव राव ने बताया कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो हर आम आदमी को मौका देती है। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी व राहुल गांधी की सोच है कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देश व आमजन की सेवा करें। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए युवा वर्ग आगे आए और देशहित में कार्य करें। कोरोना काल में जिस प्रकार से युवा कांग्रेस व अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने देश की जो सेवा की है वह पूरे देश को पता है। कांग्रेस पार्टी पूरे कोरोना काल में देश के साथ खडी थी। जरूरतमंद लोगों की सेवा करने में कोई कसर नही छोडी। 



विधायक ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने देश की परवाह किए बिना अपनी कुर्सी की चिंता की। सरकार ने कोरोना महामारी के बीच जनता को उन्ही के भरोसे छोड दिया। ऐसे संकट के समय में भी सरकार ने जनता का साथ नही दिया। पूरे कोरोना काल में जनता बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों की लिए भटकती रही। लेकिन लापरवाह सरकार ने जनता की जरा सी भी नही सोची। नतीजतन न जाने कितने लोग कोरोना की चपेट में आकर मारे गए। इतना ही नही सरकार ने तो आंकडें तक भी छुपाएं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना काल में भी स्वास्थ्य सेवाओं के खाली पडे पदों को नही भरा। लेकिन भाजपा ने खुद की पार्टी के बुथ इंचार्ज से लेकर पन्ना प्रमुख तक भर लिए। 

इस मौके पर पूर्व मंत्री एम एल रंगा, हंसराज चौधरी, युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भरत सिंह तोंगड, युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत तोंगड, जिला अध्यक्ष प्रवीण चौधरी, गजराज चेयरमैन, मुकेश ठाकुर, रेवाडी विधानसभा अध्यक्ष मनीष टिकाणिया, जिला महासचिव संदीप गुर्जर भुडला, जिला महासचिव सोनु कालुवास, जीतु पहलवान, दयाकिशन खोला, आईटी सेल जिला अध्यक्ष कर्मवीर सोनी, किर्ती यादव, सतीश बुडानी, रजनीश बूढपुर, रोहित रामगढ, दीपक डोहकी, पवन पहलवान, ललित अग्रवाल इत्यादि मौजूद रहे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें