expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : विश्व पर्यावरण दिवस पर रेलवे स्टेशन व भाजपा कार्यालय समेत कई जगहों पर पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया

देशभर में विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेवाड़ी में भी वर्ल्ड एनवायरोमेंट डे पर जगह जगह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे पौधारोपण कर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया गया। 



आज "विश्व पर्यावरण दिवस" पर विश्राम गृह बावल, स्वर्ग आश्रम बावल, HSIIDC आसलवास और भाजपा जिला कार्यालय रेवाड़ी व रेलवे स्टेशन परिसर में पौधारोपण किया गया।रेलवे स्टाफ के लिए कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराये जाने पर अरविन्द यादव का आभार जताया गया। रेवाड़ी में भाजपा की ओर से कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने भाजपा कार्यालय में तो वहीं हरको बैंक के चेयरमैन अरविन्द यादव ने रेवाड़ी रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे अधिकारियो के साथ पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए हरको बैंक के चेयरमैन डॉ अरविंद यादव ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में देश को सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की आवश्यकता महसूस हुई। जिसे देखते हुए आज "विश्व पर्यावरण दिवस" के मौके पर जगह-जगह सभी पौधारोपण किया जा रहा हैं ताकि लोगों को भरपूर ऑक्सीजन और शुद्ध वातावरण मिल सके। आज पर्यावरण दिवस पर त्रिवेणी के पौधे लगाए गए जिसमें बड़, पीपल व नीम के अलावा फलदार और छायादार वृक्ष भी लगाए गए। 



रेवाड़ी में विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेलवे स्टेशन पर हरियाणा को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन डॉ अरविंद यादव ने रेलवे स्टेशन परिसर में पौधारोपण किया। उनके साथ रेलवे अधिकारियो ने स्टेशन प्रांगण में पेड़ लगाए और पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया। बीजेपी कार्यालय प्रांगण में कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने की शपथ दिलाई। विश्व पर्यावरण दिवस पर एक-एक पौधा लगाने का आह्वान किया गया साथ ही उसका पालन पौषण करने की जिम्मेदारी लेने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हमें पेड़ पौधे रूपी अनमोल वास्तु दी है जिससे हमें ऑक्सीजन मिलती है लेकिन अब वनो की कटाई  पेड़ पौधों की संख्या कम हो रही है कारण ऑक्सीजन का अभाव होता जा रहा है। मानव जीवन और सभी जीव जन्तुओ के लिए ऑक्सीजन बहुत ही अनिवार्य है जो हमें पेड़ो से मिलती है इसलिए हमें हरियाली को बरक़रार रखना है। 



पर्यावरण दिवस के अवसर पर भा ज पा रेवाड़ी मंडल अध्यक्ष दीपक मंगला की अध्यक्षता में वरक्षारोपन कार्यक्रम किया गया एवं कोविड19महामारी में जो भी दिवंगत आत्मा हमारे बीच नही रहे उन्हें श्रद्धांजलि  देने के लिए उनके नाम का पौधा लगाया गया इस मौके पर भा ज पा जिला अध्यक्ष हुकम चंद यादव मुख्य अतिथि रहे उन्होंने कहा कि प्रकृति हमारे लिए ईश्वर का दिया गया वरदान है इस लिए इसे सहेज कर रखना हमारा दायित्व है इस अवसर मंडल के सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने वार्ड अथवा क्षेत्र में वरक्षारोपन का कार्य किया इस मौके पर मंडल प्रभारी सुनील ग्रोवर जिला महामंत्री यशवंत भारद्वाज जिला मीडिया प्रभारी नवीन शर्मा भा ज पा नेता सत्यदेव यादव मंडल महामंत्री संजय चौहान मंडल सचिव रोशन लाल प्रवीण एरण सुरेंदर यादव नरेश शर्मा पोपला सती कॉलोनी यसवंत चौहान व अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे.



विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज जिला बार एसोसिएशन के प्रांगण में पौधारोपण किया गया। प्रधान सुधीर यादव ने बताया कि हम सभी को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पौधारोपण अवश्य करना चाहिए, ताकि आने वाली पीढ़ी को हम विरासत में शुद्ध पर्यावरण देकर जा सके। इस अवसर पर उपप्रधान राकेश यादव, सचिव सौरव यादव, सह सचिव अमिताभ यादव, कोषाध्यक्ष मोहित यादव एडवोकेट जेपी भारती, ललिता भारती, प्रकाश यादव , राहुल यादव, व अन्य साथी अधिवक्तागण मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें