Jamtara News: युवाओं ने बढ़ चढ़ कर कराया वैक्सीनेशन

 बढ़ चढ़ कर लें रहें हैं वैक्सीनेशन में हिस्सा।


ग्राम समाचार फतेहपुर:

गुरुवार को उच्च विद्यालय मँझलाडीह में लगे कोविड 19 टीकाकरण शिविर में युवाओं और बुजुर्गों ने यानि 18+ और 45+ सभी ने बढ़ चढ़ कर हिस्सेदारी ली। आलम यह था कि लोगों द्वारा 9 बजे से वैक्सीन का इंतज़ार किया जा रहा था। वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोविड 19 का जाँच शिविर का भी आयोजित था , जिससे वैक्सीन आने तक प्रायः लोगों ने अपना कोविड टेस्ट कराया। वैक्सीन टीम आते ही सभी ने बारी - बारी से वैक्सीन लेते हुए खुशी जाहिर की। शिविर में कुल 89 सदस्यों ने वैक्सीन लिए।

पूछताछ के क्रम में युवा गृहणी मधुमिता यादव ने बतायी कि वैक्सीन लेने के बाद किसी तरह के कोई शारीरिक परेशानी नहीं लग रही है इसलिए काफी आनंदित महशुश कर रही हूँ। 


मिशन अस्पताल दुर्गापुर के डॉक्टर विश्वजीत यादव दूसरी डोज़ लेते हुए लोगों को जागरूक करते हुए बतलाया कि किसी भ्रम में न रहे सभी आदमी वैक्सीन लगाये। हल्की बुखार या बदन दर्द होने पर घबराने की जरूरत नहीं हैं। 

एक स्वस्थ भारत निर्माण के लिए आप सभी का सहयोग जरूरी हैं। इसलिए अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगायें।


युवा सोमनाथ वैक्सीन लेने के बाद कहा 'After the first dose I felt sleepy and a little dizziness also arised.'

सुबल महतो एवं गोविन्द महतो ने बताया कि वैक्सीनेशन के बाद मनोबल बढ़ा है इसलिए ख़ुशी महशुश का रहा हूँ।

वैक्सीन लेने वाले में नियति मंडल, मधुमिता यादव, प्रशान्त कुमार, सुबल चंद्र महतो, डॉ० विस्वजीत यादव, शिक्षक सुबल महतो, गोविन्द महतो, मुकेश बाउरी, सोमनाथ कुमार, अभिषेक कुमार, बिश्वनाथ महतो आदि शामिल थे।

मौके पर स्वास्थ्य टीम के एनी एलीजा सोरेन, सहिया उलूपा यादव, मालती रंजक, सिमलडुबी पंचायत के पंचायत सचिव नूर अली, कम्प्यूटर ऑपरेटर विवेकानंद महतो आदि मौजूद थे।


  जुली कुमारी, ग्राम समाचार सिमलडूबी (फतेहपुर). 


Share on Google Plus

Editor - सरिता, जामताड़ा (झारखंड).

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education