Bhagalpur News:जीवन के सभी भाव को नियंत्रित करता है योग - वी सुदर्शन बाबू, एनटीपीसी कहलगाँव में मनाया गया 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस


ग्राम समाचार, भागलपुर। एनटीपीसी कहलगाँव में 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का भी सहारा लिया गया, ताकि कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत, दीप्तिनगरवासी परिवार सहित योग दिवस समारोह में शामिल हो सकें। अलखनंदा क्लब परिसर में योग गुरू गोविंदाचार्य द्वारा वेबकास्टिंग के माध्यम से योग प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें 500 से अधिक की संख्या में दीप्तिनगरवासी द्वारा अपने अपने घरों में रहकर योग संबंधित प्रशिक्षण लिया गया। वी सुदर्शन बाबू कार्यकारी निदेशक, सभी महाप्रबंधक गण के साथ - साथ समस्त विभागाध्यक्ष, यूनियन एवं एसोसियेसन, एनटीपीसी कर्मी सृष्टि समाज की सदस्याओं तथा बाल भवन के बच्चों ने योग प्रशिक्षण अभ्यास कार्यक्रम में बढ़. चढ़ कर हिस्सा लिया। एनटीपीसी कहलगांव में कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों के बीच योग को बढ़ावा देने के लिए कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। प्रचार के उद्देश्य से एनटीपीसी कहलगांव के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर बैनर, स्टैंडी, पोस्टर और वीडियो प्रदर्शित किए गए हैं। इंट्रानेट, सोशल मीडिया और ई-मेल संचार के माध्यम से पोस्टर, फ्लायर और फ्लैश चित्रों का डिजिटल प्रदर्शन भी सुनिश्चित किया गया। योगाभ्यास शुरू होने से पहले कार्यकारी निदेशक ने अपने संबोधन में कहा, कि योग से जीवन के सभी भाव नियंत्रित होते हैं। स्वस्थ शरीर एवं स्वस्थ मन के निर्माण में योग के महत्व को बताया, जो आगे चलकर एक स्वस्थ्य समाज और स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करता है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन योग करने से हम शारीरिक और मानसिक दोनो रूप में स्वस्थ रह सकते हैं। वी सुदर्शन बाबू ने कहा कि योग से शारीरिक तंदुरूस्ती तो आती ही है। लेकिन सबसे ज्यादा मानसिक शांति मिलती है। इससे मन शांत रहता है एवं तनाव कम होता है। साथ ही यह शरीर की सभी क्रियाओं को नियंत्रित भी करता है। कार्यकारी निदेशक ने सभी से योग को दैनिक जीवन में अपनाने के अपील की तथा योग का संदेश फैलाने के लिए एनटीपीसी कर्मियों की सराहना की। प्रबंधक मानव संसाधन सौरव कुमार ने योग प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन किया।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education