Rewari News : नर्सिंग डे विशेष- करोना महामारी ने बता दिया स्टाफ नर्स भगवान का दूसरा रूप : लक्ष्मण यादव

आज नर्सिंग डे पर डहीना पीएचसी में नर्सिंग ऑफिसर मनजीत यादव व उनकी टीम को सम्मानित किया व कहा कि डहीना पीएचसी में नर्सिंग ऑफिसर मनजीत यादव व उनकी टीम करोना की इस जंग में बहुत बेहतरीन कार्य कर रही हैं। इनके बेहतरीन कार्यों को देखते हुए मैं आज नर्सिंग डे पर इन योद्धाओं को सम्मानित करते हुए गर्व महसूस कर रहा हूं।  कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव  ने कहा कि कोरोना से जंग में सभी लोग घरों में रहने तक सीमित है। उन्होंने कहा डॉक्टर अमन और उनके टीम बहुत बेहतरीन कार्य कर रही है वह पीएसी के कामकाज को देखकर और साफ-सफाई को देखकर उन्होंने डॉ अमन की पीठ थपथपाई और इसी तरह कार्य करते रहने के लिए कहा लेकिन नर्सिंग स्टाफ वह योद्धा है, जो बिना थके  वायरस के हर शिकार व्यक्ति  को ढूंढ़ने और ठीक करने का जिम्मा लिए डटे हुए हैं।  घर-परिवार, खुद की फिक्र और तकलीफें भूलकर मरीजों की सेवा में लगे हैं। लक्ष्मण यादव ने पीएचसी पहुंचकर वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड भी चेक किया वह पीएचसी के कार्यों से संतुष्ट नजर आए.



इस अवसर पर विजेंद्र यादव मीडिया प्रभारी भाजपा ने कहा की करोना कि इस युद्ध में नर्सिंग ऑफिसर का बड़ा योगदान है अपने परिवार को भूलकर  दिन या रात अपने परिवार की चिंता किए बगैर अपने फर्ज को निभा रही हैं। जब उनको दिन की ड्यूटी की होती है तो दिन में कार्य कर रही हैं रात की ड्यूटी में रात को कार्य कर रही हैं इस करोना काल में घर की परेशानियां भूलाकर उनका ये जन सेवा भाव उनको सबसे अलग दर्शाता है। हर निजी तकलीफ को भूलकर करोना कि इस लड़ाई में अहम भूमिका निभा रही हैं। यह जानते हुए भी कि उनका सीधा मुकाबला जानलेवा कोरोनावायरस से है। ऐसी योद्धाओ को नमन करता हूं।



इस अवसर पर अप्पर चिकित्सा प्रभारी डॉ अमन ने  ने कहा कि करोना कि इस लड़ाई में नर्सिंग ऑफिसर का बड़ा अहम  महत्वपूर्ण योगदान  है ।अस्पताल में बिना नर्सिंग स्टाफ के डॉक्टर काम करने में असमर्थ हैं चाहे वह ओटी से लेकर इमरजेंसी से लेकर डिलीवरी हट तक हर हर जगह नर्सिंग स्टाफ का अहम योगदान रहता है अब कोविड-19 जिस तरह से नर्सिंग ऑफिसर काम कर रही हैं वह बहुत ही काबिले तारीफ है।  डॉक्टर अमन ने लोगों से अपील की कि ज्यादा ज्यादा टेस्ट कराएं ज्यादा ज्यादा कोविड-19 वैक्सीनेशन का इंजेक्शन लगवाए और 2 गज की दूरी बनाएं। मास्क का प्रयोग करें बिना वजह घरों से ना निकले ताकि इस महामारी से बचा जा सके। इस अवसर पर नर्सिंग ऑफिसर मनजीत तकनीकी अधिकारी प्रियंका, एएनएम सुभलता, मनीता एवं बबली उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें