expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Hazaribagh News:... कौन कहता कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता

 

हजारीबाग: कौन कहता  कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता,एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों... दुष्यंत कुमार की इन पंक्तियों सही कर दिखाया है हजारीबाग जिला अंतर्गत बरही अंचल के अंचल अधिकारी अरविंद देवाशीष टोप्पो ने।जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी बेस्ड बीजेएसएम ग्रुप एवं स्थानीय प्रशासन के मदद  द्वारा डॉक्टर ताराचंद (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के कुशल नेतृत्व में सदर अस्पताल में दस बेड ऑक्सीजन युक्त तथा सभी सुविधाओं से लैस कोविड केयर सेंटर को तैयार किया गया । विदित हो कि पूरा कोविड केयर सेंटर महज चार से पांच दिनों के अंदर ही तैयार किया गया है, बरही अनुमंडल अस्पताल के एम.टी.सी वार्ड की तस्वीर बदलते हुए पूरी तरह से जगह को सैनिटाइज एवं कोविड केयर बनाने के लिए तैयार किया गया,  इसके लिए दीवाल तोड़ रास्ता भी बनाया गया ताकि कोविड के मरीजों को आसानी से कोविड वार्ड तक पहुंचाया जा सके। इसमें साफ सफाई के साथ-साथ बायोवेस्ट का भी ध्यान रखा गया ताकि दस्ताने, मास्क, पीपीई किट का सही तरीके से वेस्ट डिस्पोजल किया जा सके। 

बरही अनुमंडल क्षेत्र में बढ़ते हुए को कोरोना के मामले को देखते हुए प्रशासन एवं सिडनी में रह रहे झारखंड बिहार के प्रवासी के द्वारा संयुक्त रुप से तैयार इस व्यवस्था में सभी लोगों का भरपूर सहयोग एवं समर्थन मिला। 

इसमें स्थानीय प्रशासन के सहयोग में सद्भावना की टीम एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ-साथ समाज के अन्य वर्ग भी सामने आए और इस विपत्ति काल में पूर्ण सहयोग किया।

Share on Google Plus

Editor - संपादक

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें