expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : मैक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की दिशा में प्रशासन ने उठाए कदम, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जारी किए आदेश

रेवाड़ी, 27 अप्रैल। रेवाड़ी जिला प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे के लिए व्यवस्थापूर्ण तरीके से कदम उठाए जा रहे हैं। किसी भी रूप से संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं डीसी अजय कुमार ने आदेश पारित करते हुए नियमों की अनुपालना प्रभावी ढंग से सुनिश्चित करने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। रेवाड़ी जिला में मैक्रो कंटेनमेंट जोन बनाते हुए मैक्रो कंटनमेंट जोन के लिए गतिविधियों की अनुपालना सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं।



डीसी अजय कुमार ने कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के उद्देश्य से जनहित में रेवाड़ी जिला में बनाए गए मैक्रो कंटेनमेंट जोन में मार्केट, दुकानें, धार्मिक स्थल इत्यादि पूर्णतया बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक तथा अन्य किसी भी रूप से भीड़ एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई है। प्रशासन की ओर से चिह्निïत किए गए मैक्रो कंटेनमेंट जोन के भौगोलिक क्षेत्र को सील किया जा रहा है और संबंधित विभाग व पुलिस टीम को बैरिकेटिंग के आदेश दिए गए हैं।
रेवाड़ी जिला में बनाए 4 मैक्रो कंटेनमेंट जोन
जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा सीएमओ की रिपोर्ट पर रेवाड़ी शहर के सैक्टर तीन व सैक्टर चार, धारूहेड़ा शहर के विपुल गार्डन व सैक्टर-6 को मैक्रो कंटनमेंट जोन घोषित किया गया है। मैक्रो कंटेनमेंट जोन में हर संभव आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए संबंधित एसडीएम की मोनिटरिंग रहेगी। मैक्रो कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्रों में शहरी निकाय के माध्यम से बैरिकेटिंग करवा कर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है ताकि पीडि़त मरीज से कोरोना का प्रसार न फैले और लोग लापरवाही न बरतें।
यहां यह भी बता दें कि रेवाड़ी सैक्टर तीन में 72, सैक्टर 4 में 30, विपुल गार्डन धारूहेड़ा मे 44 तथा सैक्टर 6 धारूहेड़ा में कोरोना के 34 केस हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें