Rewari News : भारतीय जनता पार्टी की सरकार जुमलेबाजी और राजनीति करने से नही आ रही बाज : कैप्टन अजय

रेवाडी। पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि इस महामारी संकट के समय में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार जुमलेबाजी और राजनीति करने से बाज नही आ रही है। यादव ने कहा कि जैन स्कूल में 150 बेड का अस्थाई अस्पताल बनाने का दावा भाजपा कर रही है। जबकि सच्चाई यह है कि ये सिर्फ जनता को बरगलाने के लिए किया है क्योंकि इस अस्थाई अस्पताल में अभी तक न तो कोई डाक्टर, न कोई नर्स न कोई वेंटिलेटर है और न ही आक्सीजन की सुविधा है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब अस्पताल में भर्ती की बात की गई तो पता चला कि यहां पर कोई भी मरीज भर्ती नही हो सकता है यहां पर अभी कोई सुविधा नही दी गई है। तो फिर हरियाणा सरकार के मंत्री द्वारा किस बात का उद्घाटन किया गया है।



कैप्टेन अजय सिंह ने भाजपा को आडे हाथ लेते हुए कहा कि अभी यहां पर कोई सुविधा ही नही है तो जनता को क्यों झूठे आश्वासन में रखा जा रहा है। प्रधानमंत्री केयर फंड में जो पैसा आया था, आखिर उस पैसे का सरकार द्वारा क्या किया गया। पिछले 14 महिने में सरकार ने कोरोना के लिए क्या तैयारी की है। रेवाडी में रोजाना बेकसूरों की जान जा रही है, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। पूर्व मंत्री ने कहा कि ज्यादातर अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं, रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लोग गिड़गिड़ा रहे हैं। इससे साफ  है कि कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए न तो राज्य सरकार ने पर्याप्त तैयारी की थी और न ही हालात को काबू करने के लिए ठोस योजना ही बनाई थी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार दावा करती रही कि देश में कोरोना संक्रमण पर काबू पा लिया गया है और कहा गया कि भारत अन्य देशों में वैक्सिन निर्यात कर रहा है। देश में वैक्सिनेशन किए बिना झूठी वाहवाही लूटने के लिए विदेशों में दवाईयां भेजी गई। वैक्सीन के अलावा ऑक्सीजन भी निर्यात किया गयाए जबकि देश की वास्तविक स्थिति, मांग और जरूरत पडऩे पर व्यवस्था करने के प्रति कोई भी तैयारी नहीं की गई। आज नतीजा यह है कि रेवाडी में आक्सीजन की कमी है और बहूत से लोगों ने आक्सीजन की कमी के चलते दम तोड दिया है। सरकार और प्रशासन से मांग है कि रेवाडी में जल्द से जल्द सभी सुविधाओं सहित अस्थाई अस्पताल बनाए जाएं। जिनमें वेंटिलेटर और आक्सीजन की सुविधा हो। यादव ने कहा कि सरकार 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को वैक्सीनेशन की बात बोल रही है, जबकि सच्चाई यह है कि दवाईयों की तो अभी ही पूर्ति नही हो रही तो फिर 18 वर्ष से उपर की उम्र तक यदि वैक्सीन लगेगी तो सरकार कहां से पर्याप्त वैक्सीन लाएगी। यादव ने लोगों से अपील कि है कि आप लोग अपना स्वयं ध्यान रखें। यह सरकार आपके लिए कुछ करने वाली नही है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें