expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : पंजाबी सभा और अग्रवाल सभा की और से नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन टीकाकरण कैम्प लगाया गया



वैश्विक महामारी कोरोना के लगातार बढ़ते हुए मामले चिंता का विषय बने हुए है। सरकार और प्रसासन द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई प्रकार की सख्ती बरती जा रही है। कई शहरो में वीकेंड लॉक डाउन लगाया जा रहा है तो कहीं नाइट कर्फ्यू लगाकर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने की कोशिश की जा रही है। इन सबके बावजूद भी कोरोना अपनी फुल रफ़्तार से दौड़ रहा है।  कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में हर आम और खास आ रहे है। कोरोना पर नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन का काम भी तेज़ी से चल रहा है। सरकार द्वारा वैक्सीन उत्सव सप्ताह और ,मेगा कैंप लगाकर लोगो तक कोरोना वैक्सीन की डोज़ पहुंचे जा रही है। इन सबके बीच सामाजिक संस्थाए भी अब आगे आ रही है और कोरोना को रोकने के लिए अब वैक्सीन का काम भी युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेवाड़ी में रविवार को अग्रवाल सभा द्वारा अग्रवाल भवन में और पंजाबी सभा द्वारा पंजाबी भवन में कोरोना वैक्सीन के लिए निःशुल्क शिविर लगाया गया। शिविर में पांच सौ लोगो को वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन लोगो में वैक्सीन लगवाने के लिए इतना अधिक उत्साह दिखा कि वैक्सीन भी कम पड़ गई। सुबह दस बजे शुरू हुए कैंप में बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने आये। शिविर में बीजेपी की प्रदेश मीडिया पैनेलिस्ट वंदना पोपली ने कहा कि कोरोना बहुत ही घातक बीमारी है इसे हलके में लेना कतई सही नहीं है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी को मास्क व् सेनेटाइजर के साथ दो गज की दूरी का पाठ याद रखना चाहिए। उन्होंने लोगो से आह्वान किया कि वैक्सीन उत्सव में लोग बढ़ चढ़ कर भाग लें। जिन लोगो ने अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है वे जल्द से जल्द लगवा लें। बढ़ते हुए कोरोना मामलो पर वंदना पोपली ने कहा कि वैक्सीन आने के बाद लोग लापरवाह हो गए जिस कारण कोरोना संकरण दोबारा से फैलने लगा इसलिए हमें मास्क जरूर लगाना चाहिए और जरुरी हो तभी घर से बाहर निकलना चाहिए और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। 



पंजाबी समाज (रजि.) की ओर से नगर के गढ़ी बोलनी रोड स्थित निर्माणाधीन पंजाबी भवन में रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें समाज की सभी बिरादरियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कैंप में 380 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। जो एक दिन में टीकाकरण के मामले में बहुत अच्छा आंकड़ा है। पंजाबी समाज के प्रधान एडवोकेट सचिन मलिक ने कैंप में आए सभी आगंतुकों का अभिवादन किया और यह विश्वास दिलाया कि इस टीकाकरण की दूसरी डोज के लिए कैंप आयोजित करने का पूरा प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि 30 से 45 दिनों के बीच दूसरी डोज लगवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाबी समाज की तरफ पिछले काफी समय से निशुल्क वैवाहिक सेवा का आयोजन किया जा रहा है, जो समाज को जोडऩे का एक सशक्त माध्यम साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसी पंजाबी भवन में एक बुक बैंक भी स्थापित करने की योजना है। जिससे समाज के सभी तबकों को लाभ मिल सके। समाज के सचिव नरेंद्र बतरा ने कहा कि समाज अपनी समाजिक जिम्मेदायिों का सरोकार करते हुए लोगों की आक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिब्ध है। कोरोनाकाल में यह वैक्सीन लोगों के लिए वरदान साबित होगी। इस कैंप को सफल बनाने के लिए अनिल अरोड़ा, चंद्रशेखर अरोड़ा, रवि ठकराल, चरणजीत चावला, संजय सहगल, ओमप्रकाश खुराना, नरेश कालरा, दीपक वधावन, पीयूष अरोड़ा, नवीन पोपली, भाजपा मीडिया पैनेलिस्ट वंदना पोपली, नरेंद्र गुगनानी, नप उपप्रधान श्यामसुंदर चुग, पार्षद सुचित्रा चांदना,प्रेस प्रवक्ता डॉ नवीन अदलखा आदि का विशेष सहयोग रहा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें