expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : महिला विरुद्ध अपराध के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सेमिनार का आयोजन किया

पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती से रेप के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया :

शादी का झांसा देकर युवती का बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पीडिता युवती ने पुलिस में शिकायत दी थी कि एक लड़का मेरे से इन्स्टाग्राम पर बातचीत करने लग गया था। इसके बाद वो मुझ से फोन पर बाते करने लगा। इसके बाद उसने मुझे मिलने के लिए कहा तथा 2 मार्च को वह मुझसे सरकारी अस्पताल रेवाड़ी में मिला। मिलने के बाद हम दोनों अपने अपने घर चले गए। इसके बाद 5 मार्च को उसने मुझे शादी करने के लिए फोन करके मुझे बुलाया और कॉलेज के सामने एक घर मे मेरे को ले जाकर मेरे साथ मेरी मर्जी के खिलाफ जबरदस्ती बलात्कार किया। उस लडके ने मेरे को दो दिन उस घर मे रखा और मेरे साथ मेरी मर्जी के खिलाफ बलात्कार करता रहा। पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर पीडिता का मैडिकल करवाकर भारतीय दंड सहिंता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने शुक्रवार को मामले में कार्यवाही करते हुए मामले में संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।   

 

 

मारपीट करके मोबाइल व पैसे छीनने का प्रयास करने व जान से मारने के धमकी देने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार


थाना शहर रेवाड़ी पुलिस ने मारपीट करके मोबाइल व पैसे छीनने का प्रयास करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के नई बस्ती निवासी आदित्य उर्फ आदि के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता शेखर निवासी भरतपुर राजस्थान ने पुलिस में शिकायत दी थी की मैं नशिया जी रोड शान्ति नगर रेवाड़ी में किराये पर रहता हुँ। मै घर के बाहर खडा हुआ मोबाईल पर बात कर रहा था तो वहाँ पर 3 लडके मोटरसाइकिल लेकर खडे हुए थे। उन लडको ने मेरे पास आकर मेरा फोन छिनने का प्रयास किया तथा पैसे माँगने लगे। तब मैने अपने चाचा भारत शर्मा के पास फोन कर दिया और मेरे चाचा वहाँ आ गए। वो सभी लडके  मेरे व मेरे चाचा के साथ झगडा करने लग गए और पत्थरो व डंडो से उन्होंने मुझे व मेरे चाचा को चोटे मारी व जान से मारने की धंमकी देकर वहाँ से भाग गए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरु कर दी थी तथा मामले में संलिप्त एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने शनिवार को मामले में संलिप्त दूसरे आरोपी आदित्य उर्फ आदि पुत्र हेमंत भारद्वाज निवासी नई बस्ती रेवाड़ी को गिरफ्तार कर लिया।

 

महिला विरुद्ध अपराध के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में किया सेमिनार का आयोजन-



पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी के दिशानिर्देशानुसार महिला विरुद्ध अपराध के सम्बन्ध में स्थानीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमे महिला प्रबंधक रेवाड़ी सहित महिला अनुसन्धानकर्ताओ ने हिस्सा लिया। सेमिनार का आयोजन उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री हंसराज, जिला न्यायवादी श्री हरपाल, जिला उप न्यायवादी श्री सुमेर सिंह की अध्यक्षता में किया गया। सेमिनार में जिला न्यायवादी श्री हरपाल व जिला उप न्यायवादी श्री सुमेर सिंह ने महिला विरुद्ध अपराध की तपतीश के सम्बंध मे जानकारी दी। उन्होंने बतलाया कि महिला विरुद्ध अपराध में तप्तीश में होने वाली कमियों के चलते आरोपी बरी हो जाते हैं। इसलिए अनुसन्धान अधिकारी महिला विरुद्ध अपराध में तप्तीश को अच्छे ढंग से पूर्ण करके चालान न्यायालय में दे। जिससे आरोपी को सजा दिलाई जाकर पिडिता को न्याय मिल सके। इस दौरान उन्होंने महिला अनुसंधानकर्ताओ से तप्तीश में आने वाली समस्याओ को सुना और उन समस्याओ को दूर करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें