expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : एडीसी की अध्यक्षता में कोरोना वैक्सीन डे मनाये जाने के बारे में बैठक हुई

रेवाड़ी 7 फरवरी। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा कि अध्यक्षता में आज जिला सचिवालय सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक  8  फरवरी को  जिला में कोरोना वैक्सीन डे मनाये जाने बारे आयोजित हुई । 

अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है, उन्होंने सभी विभागाध्यक्षो से आव्हान करतें हुए कहा कि सभी विभागाध्यक्ष स्वयं भी वैक्सीन लगवाएं तथा अपने विभाग के कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। एडीसी ने कहा कि हमें इस बात गर्व महसूस करना चाहिए कि सरकार हमें फ्री में वैक्सीन लगवा रहीं हैं, जबकि दूसरें देशों के लोग इस वैक्सीन का इन्तजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें किसी प्रकार से नहीं घबराना हैं। उन्होंने जिले के अधिकारियों,  कर्मचारियों के साथ-साथ आमजन से अनुरोध किया है कि जब भी उनका नंबर आए तो वे अवश्य ही कोविड वैक्सीन लगवाये। 



उप सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार  ने बैठक में बताया कि 8 फरवरी को जिले में 12 सौ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके लिए 2495 लोगों को एस एम एस भेजे जा चुके हैं । उन्होंने बताया कि यह टीकाकरण आईटीबीपी जाटूसाना, पुलिस लाईन, नागरिक अस्पताल रेवाड़ी, रेलवे अस्पताल, सैक्टर-4 डिस्पसरी व सभी सीएचसी व पीएचसी  में किया जाएगा। उन्होंने  ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत पुलिस, अर्धसैनिक बल, पंचायती राज, राजस्व व नगर परिषद ,नगर पालिका के सफाई कर्मियों को शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही  प्रथम चरण में जो टीकाकरण कराने से वंचित रह गए थे उनका भी टीकाकरण किया जाएगा।उन्होंने कहा कि जिन भी लोगों का वैक्सीन सूची में नाम शामिल हैं वे अपना मोबाइल व एक पहचान पत्र साथ लेकर आये। उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग की धारूहेडा क्षेत्र कि जिन कार्यकर्ताओं के पास एस एम एस नहीं पहुंचे हैं वे अपनी वैक्सीन अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में लगवा सकती हैं।  टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है। अगर किसी को टीका लगवाने के बाद किसी प्रकार की परेशानी होती है तो वो अपने नजदीकी अस्पताल में जाकर, या टीकाकरण टीम द्वारा जारी हेल्प लाईन नंबर पर इसकी जानकारी दे सकता है। 

इस बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एच पी बंसल, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ अजीत सिंह, महिला एवं बाल विकास अधिकारी संगीता यादव, डा.विजय सिंह, डा.दीपक वर्मा, डा.मनोज, डा. बंसत, तहसीलदार रेवाड़ी प्रदीप देशवाल, तहसीलदार बावल मनमोहन, तहसीलदार कोसली  जितेन्द्र, नगरपरिषद सचिव अभेय सिंह, नगरपालिका सचिव बावल समेयपाल सहित स्वास्थ्य, राजस्व व महिला एवं बाल विकास विभाग के अन्य अधिकारी गण भी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें