expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सहकारिता मन्त्री ने गांव खालेटा में शहीद स्मारक व शहीद रामकरण यादव कि प्रतिमा का अनावरण किया



रेवाडी, 25 फरवरी। सहकारिता मन्त्री डा बनवारी लाल ने वीरवार को गांव खालेटा में सूबेदार ताराचन्द व उनके पुत्र वेदप्रकाश व कर्ण सिंह द्वारा बनवाए गए शहीद स्मारक व शहीद रामकरण यादव कि प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने शहीद की प्रतिमा पर श्रद्घासुमन भी अर्पित किए।



डा. बनवारी लाल ने शहीद रामकरण यादव की प्रतिमा का अनावरण करने उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि  कठिन से कठिन परिस्थितियों में हमारे सैनिक देश रक्षा करता है, ऐसे वीर सैनिकों को जन्म देने वाले माता-पिता धन्य है, जो देश की रक्षा के लिए अपनी जान न्योछावर कर देते है। उन्होंने कहा कि  शहीद रामकरण यादव  की याद में उनकी प्रतिमा व शहीद स्मारक  का अनावरण करवाया उसके लिए परिजन  बधाई के पात्र हंै। उन्होंने कहा कि शहीद की प्रतिमा से आने वाली युवा पीढ़ी को देश भक्ति कि प्रेरणा मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि शहीद रामकरण यादव ने प्राणों की  आहुति देकर देश का नाम रोशन किया है, उनकी शहादत से युवाओं को देशभक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि  देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सैनिकों व उनके परिजनों को पूरा मान-सम्मान दे रहें हैं । उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा वीरों की खान है, यहां के लोगों में देश भक्ति की भावना कूट-कूट भरी हुई हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के युवाओं में सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का जज्बा जन्म से ही रहा है। उन्होंने कहा कि सैनिकों की बदौलत ही आज हम अमन, चैन व सुख की सांस ले रहे हैं। सैनिकों का सम्मान करना हम सबका दायित्व है।
सहकारिता मंत्री डा. बनवारीलाल ने गांव में शहीद स्मारक तक पक्का  रास्ता बनवाने की मांग को पूरा करते हुए कहा कि गांव में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र में खालेटा गांव बावल विधानसभा क्षेत्र के अन्य गांवों से हमेशा आगे रहेगा। उल्लेखनीय है कि शहीद रामकरण यादव का जन्म 5 मई 1951 को  माता श्रीमती चाँदकौर व पिता लालाराम के घर में हुआ था, कर्मठ एवं लग्नशील विद्यार्थी होने के साथ-साथ वे कब्बड्डïी के भी कुशल खिलाड़ी थे । बचपन से ही उन्हे देशभक्ति की कविताओं व देशभक्तों की जीवनी पढऩे का बहुत शौक था, जुलाई 1969 में  वे आर्टलरी रेजिमेन्ट 198 वें गनर के पद पर भर्ती हुए । देशभक्ति का जज्बा उनमें कूट-कूट कर भरा था। भारत-पाक युद्ध 1971 के दौरान 14 दिसम्बर 1971 शहीद रामकरण यादव  वीरगति को प्राप्त हो गये थे । 
इस मौके पर बावल नगरपालिका के चेयरमैन अमरसिंह महलावत, यशु , जीतू चैयरमेन, बिक्रम पाण्डेय, दयाराम, सत्यरूप, चन्दन सिंह, तारा चन्द, सिंह राम ,अतरसिह, हरीश कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें