expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानो ने पगड़ी सम्भाल-जट्टा दिवस मनाया



कृषि कानूनो को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन तीन महीने से जारी है. मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानो की ओर से पगड़ी सम्भाल दिवस मनाया गया. रेवाड़ी में भी किसानों की ओर से राव तुलाराम पार्क में इकट्ठे होकर स्वतंत्रता संग्राम के पुरोधा शहीद ए आज़म भगत सिंह के चाचा सरदार अजीत सिंह के 140 वे जन्मदिवस को पगड़ी सम्भाल दिवस के रूप में मनाया गया. किसान नेता समय सिंह की अध्यक्षता में किसान राव तुलाराम पार्क में एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुनः इन कानूनों को वापस लेने की मांग की गई. किसान नेता समय सिंह ने बताया कि जिस प्रकार सरदार भगत के चाचा अजीत सिंह ने ब्रिटिश सरकार द्वारा किसानो पर जबरन थोपे गए काले कानूनो के खिलाफ लगातार नो महीने तक आंदोलन चलाया था जिसके बाद अंग्रेजो द्वारा कानूनों को वापस लिया गया था. किसानो की ओर से कृषि कानूनो को वापस लेने की मांग करते हुए तीन महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं किसान अपनी खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला रहे लेकिन सरकार के कानो पर जूँ तक नहीं रेंग रही. समय सिंह ने अगले कार्यक्रमों और रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि कल किसानो की ओर से राष्ट्रपति के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा 26 को युवाओ का कार्यक्रम है और 27 को गुरु रविदास जी की जयंती मनाई जाएगी.



राव तुलाराम पार्क के इस कार्यकर्म आयोजन में सँयुक्त किसान मोर्चे के आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट कामरेड राजेन्द्र सिंह,जिला सचिव एवम किसान नेता रामकुमार निमोठ,राज्य उप प्रधान कामरेड विजय कुमार,कामरेड अमर सिंह राजपुरा,कामरेड बलराम,प्रोफेसर् अनिरुद्ध,राजबीर,रामोतार,मोहन,नरेश तुर्कियावास,तारा देवी,संतोष देवी,सुनील देवी,स्मृति देवी, भारतीय किसान यूनियन (चढूनी)के जिला रेवाड़ी के जिला प्रधान समय सिंह, उप प्रधान कुलदीप सिंह भुड़पुर,ब्लाक बावल प्रधान जगदीश गुजर,ब्लाक कोसली के ब्लाक प्रधान सवाचन्द नम्बरदार आदि काफी किसान मौजूद रहे । संयुक्त किसान मोर्चे की और से प्रधान समय सिंह ने कहा कि सयुक्त मोर्चे की कल प्रातः 11 बजे नेहरू पार्क रेवाड़ी में किसानों की विशेष मीटिंग रखी गई है,जहा से किसान इकठ्ठे होकर तीनो काले कृषि कानूनो के विरोध में उपायुक्त रेवाड़ी के मार्फत महामहिम राष्ट्रपति को एक ज्ञापन  भी प्रस्तुत करेंगे ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें