expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : विश्वविद्यालय मीरपुर ने बी.एड. व एम.एड में दाखिले के लिए तिथि बढ़ाकर एक और अवसर दिया

इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर, रेवाड़ी ने विश्वविद्यालय से सम्बद्ध जिला रेवाड़ी व महेन्द्रगढ़ के राजकीय/राजकीय सहायता प्राप्त शिक्षा महाविद्यालयों में बी.एड. में सत्र 2020-21 के लिए रिक्त सीटों पर सम्बन्धित महाविद्यालय द्वारा दाखिले हेतू आवेदन मांगने की प्रक्रिया 1000 रूपयें विलम्ब राशि के साथ दिनांक 08 फरवरी, 2021 तय की गई है । वरीयता सूची दर्शाने की तिथि 09 फरवरी और ओपन फिजिकल काउंसलिंग की तिथि 10 फरवरी, 2021 निर्धारित की गई है।  दाखिले से सम्बन्धित महत्वपूर्ण सूचनाऐं इस प्रकार है:-

ऽ सामान्य कैटगरी के अभ्यर्थियों के लिए ऑन लाइन-कम-पंजीकरण काउंसलिंग फीस 1000 रूपयें तथा एस.सी., बी.सी. (नॉन क्रीमी लेयर), डिफरंटली ऐबल्ड पर्सन के लिए 625 रूपयें की फीस निर्धारित की गई है। दाखिला फीस केवल ऑन लाइन माध्यम से भरनी होगी।
ऽ सम्बन्धित महाविद्यालय रिक्त सीटों का विवरण अपने महाविद्यालय की वैबसाईट पर अपलोड करने और उनको प्रकाशित करवाना भी सुनिश्चित करने बारें सम्बन्धित महाविद्यालयों को दाखिले से सम्बन्धित इस अधिसूचना की प्रति प्रेषित की जा चुकी है।
ऽ इसी के साथ एम.एड. में दाखिले के लिए रिक्त सीटों के लिए दिनांक 11 फरवरी, 2021 तक बढ़ा दी गई है और सम्बन्धित महाविद्यालयों के प्राचार्य आवेदक से प्राप्त 2000 रूपयें विलम्ब राशि और काउंसलिंग फीस के साथ विश्वविद्यालय की पंजीकरण एवं छात्रवृति शाखा में जमा करवाने बारें सुनिश्चित करें।
ऽ एम.एड. के दाखिले के लिए सम्बन्धित महाविद्यालय अपने स्तर पर विश्वविद्यालय के नियम/दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए उनको अधिकृत किया जाता है।
ऽ कउंसलिंग का समय प्रातः 09 बजे से सम्बन्धित महाविद्यालय में आरम्भ होगी और इस सन्दर्भ में अभ्यर्थियांे को अलग से सूचित नही किया जाएगा।
दाखिले व फीस से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वैबसाइट ूूूण्पहनण्ंबण्पद पर उपलब्ध विवरण-पुस्तिका के माध्यम से प्राप्त कर सकते है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें