expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : ACS ने स्वामित्व योजना के तहत अब तक किए गए कार्यों की वीसी के माध्यम से की समीक्षा



रेवाड़ी, 6 फरवरी। राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने शनिवार को स्वामित्व योजना की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी उपायुक्तों से समीक्षा की। एसीएस ने प्रदेश में स्वामित्व योजना के तहत किए जा रहे कार्य में तेजी लाने और उन्हें निर्धारित समयावधि में कार्य पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
डीसी यशेन्द्र सिंह ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को बताया कि रेवाड़ी जिला में लाल डोरे का ड्रोन फ्लाईंग का कार्य सरकार द्वारा निर्धारित समय सीमा में पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सप्ताह 28 गांवों का सर्वें कराकर सर्वे ऑफ इंडिया को भेजे जा चुके हैं। अब तक 103 गांवों के डाटा सर्वे करके भेज दिए गए हैं। डीसी ने कहा कि 18 गांवों के सर्वे ऑफ इंडिया से दूसरे स्तर के नक्शे प्राप्त हो चुके हैं जिनमें से 13 गांवों में पहले डीड वितरण का कार्य किया जा चुका है तथा बाकी पांच गांवों के लिए कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने एफसीआर को बताया कि एक माह में रेवाड़ी जिला के प्राप्त सभी नक् शों का सर्वे करवाकर सर्वे ऑफ इंडिया को भेज देंगे।
अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने इसके लिए रेवाड़ी जिला की कार्यप्रणाली की सराहना की। 
देशभर में स्वामित्व योजना लागू की गई है, जिसके तहत लाल डोरा के अंदर की जमीन की रजिस्ट्री कराई जा रही है। इससे जमीन के मालिकों को उनका वास्तविक हक प्राप्त होगा और जमीन की रजिस्ट्री होने से भू-स्वामी अनेक प्रकार की ऋण संबंधी योजनाओं का लाभ भी ले सकता है।  
इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी विजय यादव,डीडीपीओ हरिप्रकाश बंसल, बीडीपीओ के अतिरिक्त देवेन्द्र सहायक भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें