Bihar News : बिहार के शिक्षकों की डिग्री जांच के लिए सॉफ्टवेयर तैयार, सरकारी शिक्षकों को समय पर वेतन मिलेगा

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,पटना। 

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी पदभार संभालने के बाद एक्शन में हैं। उन्होंने दूसरे दिन विभागीय कार्यों की जानकारी ली और अधिकारियों को कई निर्देश दिये। मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि, शिक्षकों को समय पर प्रोन्नति और वेतन देंगे। लेकिन, शिक्षकों को भी ज्ञान देने में अपनी शत प्रतिशत क्षमता का उपयोग करना चाहिए। शिक्षक जितने अच्छे होंगे,पढ़ाई उतनी ही अच्छी होगी। विजय चौधरी 

 

 

शुक्रवार को विभागीय प्रमुखों के साथ मीटिंग की। बैठक में माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, प्राथमिक निदेशालय और बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशकों ने प्रजेंटेशन दिया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य के प्रारंभिक से लेकर उच्च माध्यमिक तक में चल रही शिक्षकों की बहाली कोर्ट के हस्तक्षेप के चलते नहीं हो पा रही है। हस्तक्षेप खत्म होते ही यह बहाली होगी। बहाली में आरक्षण के नियमों का पूर्ण रूप से पालन होगा। 

शिक्षकों की डिग्री जांच के लिए सॉफ्टवेयर तैयार


शिक्षा मंत्री ने कहा कि नियोजित शिक्षकों की डिग्री की जांच को लेकर सॉफ्टवेयर तैयार हो चुका है।बहुत जल्द इसपर अमल होगा।सॉफ्टरवेयर बन जाने के बाद प्राथमिक निदेशालय ऐसे शिक्षकों को अपनी डिग्री अपलोड करने के लिए समय निर्धारित करेगा। बता दें, बिहार के करीब एक लाख नियोजित शिक्षकों की निगरानी जांच अब तक बाकी है। सरकार के तमाम प्रयास के बाद भी नियोजन इकाई फोल्डर नहीं दे रहे जिसके निगरानी जांच बाधित है। इसके बाद शिक्षा विभाग ने सॉफ्टवेयर तैयार किया है। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें