Bounsi News: आगामी 16 जनवरी से रेफरल अस्पताल में करोना का वैक्सीन लगाने का कार्य आरंभ

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल परिसर में आगामी 16 जनवरी को करोना का वैक्सीन लगाने का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। रेफरल अस्पताल परिसर में इसके लिए कई टीकाकरण कक्ष, प्रतीक्षा कक्ष और ऑब्जरवेशन रूम बनाया गया है। जानकारी देते हुए रेफरल प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार और स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि, सिविल सर्जन के निर्देश पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वैक्सिंग को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 

अत्याधुनिक डीप रेफ्रिजरेटर भेज दिया गया है। बताया गया कि, सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को करोना का टीका लगाया जाएगा। इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। बताया गया कि टीकाकरण के बाद ऑब्जरवेशन रूम में लोगों को बिठा कर 30 मिनट तक नजर रखी जाएगी। जिससे रिएक्शन को देखा जा सकेगा। टीकाकरण केंद्र पर एक बार में एक ही व्यक्ति को टीका लगाया जाएगा। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें