expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Godda News: राज्य स्तर पर स्वक्षता विद्यालय पुरस्कार हेतु एम एस खरखोदिया और जेएनवी ललमटिया चयनित




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-     मुख्यमंत्री स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के साथ साथ ज्ञान सेतु में अच्छे कार्य किए विद्यालयों में पुरस्कार वितरण आज गोड्डा जिले में उप विकास आयुक्त अंजलि यादव के द्वारा किया गया । जिसमें स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए जिले से दो विद्यालय का चयन राज्य स्तर पर किया गया । स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार का चयन 39 माप दंड पर किया गया है जिसमें मुख्य रूप से स्वच्छता के आयाम रखे गये थे।

(१) विद्यालयों में शौचालय की स्थिति।

(२) पेयजल। 

(३) हाथ धुलाई की स्थिति।

(४) वर्षा जल संचयन की स्थिति।

जिले के सभी प्रखंडों के कुल 27, फाइव स्टार विद्यालयों में से 2 विद्यालयों का चयन राज्य स्तर पर किया गया। इन 2 विद्यालयों में इन सभी 39 मापदंडों पर पूर्ण किया।

(1) एमएस खरखोदिया

(2) जेएनवी ललमटिया

इन विद्यालयों को जिले में पुरस्कृत किया गया। ज्ञान सेतु कार्यक्रम के प्रमानी के लिए 34 विद्यालयों को ज्ञान सेतु के लिए भी पुरस्कृत किया गया ।

उप विकास आयुक्त अंजलि यादव के द्वारा सभी चयनित विद्यालयों को बधाई दी गई साथ ही , उपस्थित विद्यालयों को प्रेरित किया कि स्वच्छता के सभी आयामों पर चार स्टार के सभी विद्यालय पांच स्टार में आए और राज्य स्तर पर दो विद्यालय से कहीं ज्यादा विद्यालय का चयन हो सके और आने वाले वर्षों में ज्यादा से ज्यादा विद्यालयों का चयन हो सके। साथ ही पुरस्कृत विद्यालयों के प्रधानाध्यापक ने किए गए कार्यों के बारे में बताया कि वो कैसे अपने विद्यालयों के स्वच्छता के लिए सभी 39 आयामों किस प्रकार (IDF Unicef) की निरंतर प्रयासों से इस स्तर तक लाने का कार्य किया गया।जिसे उप विकास आयुक्त के समक्षक बताया गया। अन्त में उप विकास आयुक्त के द्वारा सभी अधिकारियों के साथ साथ ,Unicef (IDF) की टीम के नरोत्तम कुमार को धन्यवाद दिया । ADPO शंभू दत्त मिश्रा ने इस मौके पर कहा कि इस स्तर तक लाने में Unicef (IDF) की दल का अभिन्न योगदान रहा । साथ ही ज्ञान सेतु के लिए ज़िला में किए जा रहे सभी BEO, CRP एवं प्रधानाध्यापकों को धन्यवाद दिया।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें